Hair Care Tips: बासी चावल बढ़ा देते हैं बालों की चमक, इस प्रकार करें उपयोग 

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2024 01:09:03 PM
Hair Care Tips: Stale rice increases the shine of hair, use it in this way

इंटरनेट डेस्क। बदलते हुए मौसम में लोगों को सेहत के साथ ही बालों से जुड़ी कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। लोगों को आज के समय में बाल टूटने की परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं बालों की चमक कम हो जाती है। आज हम आपको एक घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप बालों से जुड़ी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पके हुए चावल भी बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं। बासी चावल से आप अपने बालों से जुड़ी कई प्रकार की परेशानियों को दूर कर सकते हैं। आप इसका हेयर मास्क बना सकते हैं। 

ये है सामग्री: दो कटोरी बासी चावल, दो अंडे का सफेद भाग, तीन चम्मच नारियल का तेल और चम्मच जैतून का तेल। 

इस प्रकार से बना लें आप: एक बर्तन में बासी चावल को लेकर अच्छी तरह से मैश कर इसमें  अंडे का सफेद भाग मिला लें। अब आप इसमें जैतून और नारियल का तेल मिला लें। अब आप सभी चीजोंं को एक साथ मिक्सी में डालकर पेस्ट तैयार कर लें। 

इस प्रकार करें उपयोग:  अब इस पेस्ट को स्कैल्प से लेकर बालों की लंबाई तक अच्छी तरह से लगा लें। अब एक घंटे बाद बालों को शैंपू से धो लें। आप सप्ताह में दो बार इसका उपयोग कर सकते हैं। 

मिलेगा ये फायदा: इस पेस्ट का उपयोग करने से बाल टूटने की परेशानी दूर होने के साथ ही इनकी चमक बढ़ जाएगी। चावल विटामिन बी, विटामिन ई और प्रोटीन मिलता है, जो बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होते हैं। 

PC: freepik.
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.