HDFC Bank vs SBI vs ICICI Bank: ये बैंक सीनियर सिटीजंस को खास FD पर भारी ब्याज दे रहे हैं

Samachar Jagat | Friday, 02 Jun 2023 01:53:11 PM
HDFC Bank vs SBI vs ICICI Bank: These banks are giving heavy interest on special FDs to senior citizens

वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष एफडी: वरिष्ठ नागरिक आज भी बैंक की एफडी योजना में पैसा लगाना पसंद करते हैं। ग्राहकों की सुविधा के लिए कई बैंकों की तरफ से खास FD स्कीम लॉन्च की गई हैं।

एचडीएफसी बैंक बनाम एसबीआई बनाम आईसीआईसीआई बैंक एफडी योजना: भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एफडी योजना लेकर आए हैं। आइए जानते हैं किस बैंक की एफडी पर आपको निवेश पर ज्यादा ब्याज दर का फायदा मिलेगा।

एचडीएफसी बैंक ने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए एचडीएफसी वरिष्ठ नागरिक देखभाल योजना शुरू की है। यह योजना कोरोना के समय शुरू की गई थी। अगर आप इस योजना में निवेश करना चाहते हैं तो आपके पास 7 जुलाई 2023 तक का समय है।

एचडीएफसी सीनियर सिटीजन केयर स्कीम के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 5 से 10 साल तक की जमा योजनाओं पर 7.75 फीसदी की शानदार ब्याज दर मिल रही है। वहीं, बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 35 और 55 महीने की एफडी पर 7.70 और 7.75 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

एसबीआई ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए वी केयर एफडी योजना शुरू की है। इस योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य ग्राहकों की तुलना में 30 आधार अंक अधिक मिल रहे हैं।

एसबीआई वी केयर स्कीम के तहत 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को 5 साल की एफडी स्कीम पर 7.50 फीसदी ब्याज दर मिल रही है। वहीं, एसबीआई की अमृत कलश योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 400 दिनों की एफडी पर 7.60 फीसदी की ब्याज दर मिल रही है।

आईसीआईसीआई बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए गोल्डन ईयर एफडी योजना शुरू की है। इस योजना के तहत ग्राहकों को आम नागरिकों की तुलना में 7.50 फीसदी ब्याज दर मिल रही है.

आईसीआईसीआई बैंक की गोल्डन ईयर एफडी योजना के तहत आपको 5 साल से अधिक की अवधि के लिए 7.50 प्रतिशत ब्याज दर का लाभ मिलेगा।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.