Health Tips: समय से पहले आप भी लगे है चीजों को रखकर भूलने तो आज से ही डाइट में शामिल करे ये चीजे

Samachar Jagat | Saturday, 23 Dec 2023 01:20:48 PM
Health Tips: If you have started forgetting things before time, then include these things in your diet from today itself.

इंटरनेट डेस्क। हर इंसान को एक उम्र के बाद भूलेन की बीमारी होती है, लेकिन बहुत से लोगों को समय से पहले ही ये बीमारी लग जाती है। ऐसे में हम कई सामान को रखकर ही भूल जाते है। इसका कारण यह होता है की हम काम की भागदौड़ में व्यस्त रहते है और इस वजह से, हमारे दिमाग की सेहत बिगड़ सकती है। दिनभर का स्ट्रेस, थकान, पोषक तत्वों की कमी आदि की वजह से भी ये समस्या होने लगती है। ऐसे में आज जानेंगे की हमे इसके लिए क्या करना चाहिए।

नट्स 
आपको इसके लिए बाजार से बादाम और अखरोट खरीदने है और उनका सेवन करना है। बता दें की दिमाग के लिए ये दोनों ही चीज सुपर फूड की तरह काम करती है। इनमें ओमेगा-3 फैटी एसिड और एंटी-ऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं, जो ऑक्सिडेटिव डैमेज से बचाते हैं और याददाश्त को बढ़ाते है। 

सालमन
बता दें की सालमन में काफी मात्रा में ओमेगा-3 फैटी एसिड पाया जाता है, जो आपके ब्रेन के फंक्शन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ऐसे में आप इसका भी सेवन कर सकते है। ऐसे में सालमन को अपनी डाइट में शामिल करने से ब्रेन को हेल्दी रख सकते हैं।

pc- aaj tak, navbharat, grehlakshmi.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.