Horoscope Of February 19 : काम का दबाव बढ़ने के साथ ही इस राशि के जातक मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे, निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें

Samachar Jagat | Thursday, 18 Feb 2021 02:02:25 PM
Horoscope Of February 19: As the work pressure increases, the people of this amount will feel mental turmoil and trouble, keep the investment and future plans secret.

इंटरनेट डेस्क। कल का राशिफल द्वारा आप कल होने वाली घटनाओं का आकलन आज ही कर सकते हैं। इसका फायदा यह है कि ग्रह नक्षत्रों की चाल के अनुसार आपको कल जो अच्छे और बुरे परिणाम मिलने वाले हैं उनके लिए आप पहले से ही सचेत हो जाते हैं। इसके साथ ही कल के राशिफल की मदद से आपको पता चलेगा कि कल के दिन आपको किन चीज़ों पर अधिक ध्यान देना चाहिए और किनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए, क्या आने वाला कल आपको उन्नति के पथ पर ले जाएगा और क्या आपके सामने बाधाएं खड़ी होंगी? कल का राशिफल आपको इन्हीं सब जानकारी से अवगत कराता है।

तो आइये जानते हैं शुक्रवार, 19 फरवरी, 2021 के राशिफल के बारे में...

मेष - तली-भुनी खाने की चीज़ों से किनारा करें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है।

वृष - आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे।

मिथुन - आंखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूंआ आपकी आँखों को और नुक़सान पहुंचा सकता है। अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

कर्क - दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें।

सिंह - घर पर काम करते समय ख़ास सावधानी बरतें। घरेलू चीज़ों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुंचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें।

कन्या - छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें। कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ हो सकता/सकती है।

तुला - जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

वृश्चिक - काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं।

धनु - अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिर्फ़ ख़याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं।

मकर - कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं- लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है- आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है।

कुंभ - दांत का दर्द या पेट की तक़लीफ़ आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। तुरंत आराम पाने के लिए अच्छे चिकित्सक की सलाह लेने में कोताही न बरतें। अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं।

मीन - आपका रूख़ा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड ख़राब कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो।

 

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.