Horoscope Of March 31 : इस राशि के जातक अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें, पैसा ज्यादा है तो रियल एस्टेट में लगाएं, आपका जीवनसाथी आपकी मदद करेगा

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Mar 2021 02:50:52 PM
Horoscope Of March 31: The native of this zodiac should control your emotions, if you have more money, invest in real estate, your spouse will help you

लाइफस्टाइल डेस्क। कल का राशिफल द्वारा आप कल होने वाली घटनाओं का आकलन आज ही कर सकते हैं। इसका फायदा यह है कि ग्रह नक्षत्रों की चाल के अनुसार आपको कल जो अच्छे और बुरे परिणाम मिलने वाले हैं उनके लिए आप पहले से ही सचेत हो जाते हैं। इसके साथ ही कल के राशिफल की मदद से आपको पता चलेगा कि कल के दिन आपको किन चीज़ों पर अधिक ध्यान देना चाहिए और किनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए, क्या आने वाला कल आपको उन्नति के पथ पर ले जाएगा और क्या आपके सामने बाधाएं खड़ी होंगी? कल का राशिफल आपको इन्हीं सब जानकारी से अवगत कराता है।

तो आइये जानते हैं कल यानि बुधवार, 31 मार्च के राशिफल के बारे में...

मेष - मुमकिन है कि आपको किसी अंग मे दर्द या तनाव से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़े। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं।

वृष - अवांछित विचार दिमाग़ में छा सकते हैं। ख़ुद को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता है। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा।

मिथुन - ख़ुद अपना इलाज करने से बचें, क्योंकि दवाई पर आपकी निर्भरता बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें।

कर्क - धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी।

सिंह - मुमकिन है कि आज के दिन आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक न रहे। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएँ, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी।

कन्या - आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा दिन नहीं है और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाएंगे। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है।

तुला - अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। माँ की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज़ पर लगाने की कोशिश करें।

वृश्चिक - अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है।

धनु - कॉफ़ी पीना छोड़ दें, ख़ास तौर पर दिल के मरीज़। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। ऐसे दोस्तों के पास जाएँ, जिन्हें आपकी ज़रूरत है।

मकर - शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता है। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। बच्चे को रोमांचक समाचार ला सकते हैं। सहकर्मियों के सहयोग से आप मुश्किल दौर से जल्द ही निकल जाएंगे।

कुंभ - आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।

मीन - आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.