होटल किराये में छूट: सरकार का बड़ा ऐलान, अब होटल किराये में भी मिलेगी छूट

Samachar Jagat | Monday, 24 Jul 2023 09:54:09 AM
Hotel rental discount: Government’s big announcement, now hotel rent will also get discount

होटल रूम रेंट: कई बार ऐसा होता है कि लोग घर से दूर किसी दूसरी जगह जाते हैं तो उन्हें रहने के लिए होटल की जरूरत होती है. होटल का किराया स्थान, गुणवत्ता और स्थान के अनुसार अलग-अलग हो सकता है। वहीं, किराया काफी हद तक इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप कितना बड़ा कमरा ले रहे हैं। वहीं जब भी आप कहीं घूमने जाते हैं तो होटल का किराया अहम खर्चों में से एक होता है। कई बार होटल का किराया भी लोगों का बजट बिगाड़ देता है. हालांकि, अब सरकार की ओर से एक अहम घोषणा की गई है और होटल किराए में छूट देने की बात कही गई है.

किराये में छूट

हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से अब पर्यटकों को होटल किराये में छूट दी जाएगी. हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने होटल के कमरे के किराए पर 50 प्रतिशत तक की छूट की घोषणा की है। इससे पहले राज्य सरकार ने भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ में फंसे 70,000 से अधिक पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया था.

भूस्खलन और बाढ़

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ देखने को मिल रही है. इस बीच सरकार की ओर से पर्यटकों की सुविधा के लिए उन्हें होटल किराए में छूट देने का प्रयास किया गया है, ताकि पर्यटकों को राहत मिल सके. ऐसे में सरकार की इस पहल के लिए पर्यटकों द्वारा धन्यवाद दिया जा रहा है. निगम के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि एचपीटीडीसी द्वारा संचालित होटलों पर यह छूट 15 सितंबर तक प्रभावी रहेगी. उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी छूट देकर एचपीटीडीसी आगंतुकों के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है.

पर्यटकों की संख्या में गिरावट

दरअसल, हिमाचल में बारिश के कारण पर्यटकों की संख्या में गिरावट आई है. टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एमके सेठ ने कहा कि 7 से 14 जुलाई के बीच भारी बारिश के बाद राज्य में पर्यटकों की संख्या लगभग शून्य हो गई है. हालात में तेजी से सुधार हो रहा है और सड़कें खोली जा रही हैं. राज्य में पर्यटकों का स्वागत है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.