IMD अलर्ट: अगले 5 दिनों के दौरान इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, देखें डिटेल्स

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jun 2023 09:29:11 AM
IMD Alert: There will be torrential rains in these states during the next 5 days, check details

आईएमडी अलर्ट: देश के लगभग सभी हिस्सों में मानसून पहुंच गया है, जिससे लोगों को चिलचिलाती मौसम से राहत मिली है। इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) ने कहा है कि देशभर से गर्मी का प्रकोप अब खत्म होने वाला है।

मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश की आशंका जताई है. आईएमडी ने यह भी कहा है कि पूर्वी भारत और मध्य भारत के आसपास के इलाकों में गर्मी की स्थिति 24 जून से कम होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपने दैनिक मौसम पूर्वानुमान में 23 जून से 27 जून तक देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। .

23 जून से तटीय आंध्र प्रदेश, 23 जून से 26 जून तक तटीय कर्नाटक और 25 और 26 जून को आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, राजस्थान में 26 जून से अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 25 जून से 27 जून तक हरियाणा और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों के दौरान मध्य भारत में छिटपुट बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, 23 जून से 27 जून तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपने मौसम बुलेटिन में घोषणा की है कि 23 जून को पूरे भारत से गर्मी की लहर कम हो जाएगी। पूरे देश से कम हो गया, ”आईएमडी ने कहा।


आईएमडी ने कहा है कि 28 से 30 जून तक पूर्वोत्तर भारत, मध्य भारत, पश्चिमी तट और द्वीपों के साथ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है। अगले 5 जून के दौरान अधिकांश स्थानों पर गरज और बिजली के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है। दिन. अगले 24 घंटों के दौरान असम, बिहार, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

23 से 25 जून के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में और 25 जून से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बिजली के साथ मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश होगी। जबकि, 23 से 27 जून के दौरान उत्तराखंड में, हिमाचल प्रदेश में बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 24 से 27 जून और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 25 से 27 जून के दौरान। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 23 से 27 जून के दौरान और विदर्भ में 24 से 27 जून के दौरान बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.