IMD ने जारी किया अलर्ट: इस राज्य के 20 जिलों में अगले 2 घंटे के बाद भारी बारिश की चेतावनी, चेक करें डिटेल

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jul 2023 09:26:46 AM
IMD has issued an alert: Warning of heavy rain in 20 districts of this state after next 2 hours, check details

मौसम अलर्ट: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश जारी है. मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों के बाद यूपी के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और लोगों से अपने घरों में सुरक्षित रहने की अपील की है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन से चार दिनों तक मानसून सक्रिय रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड के ऊपर बना निम्न दबाव अब उत्तर प्रदेश के ऊपर आ गया है. साथ ही, इस सिस्टम से उत्तर-पूर्व तक एक ट्रफ रेखा उत्तर प्रदेश से होकर गुजर रही है। इस सिस्टम के कारण संभाग के जिलों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. उम्मीद है कि मानसून ट्रफ के उत्तर की ओर शिफ्ट होने से तराई जिलों में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं।

आंचलिक विज्ञान नगरी, लखनऊ की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में बारिश की गतिविधियां कम रहने के बाद यूपी के कई जिलों में एक बार फिर बारिश बढ़ेगी.


मौसम विभाग ने अगले 24 से 36 घंटों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही अब चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाज़ीपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकरनगर और में भारी बारिश हुई है। इसके आसपास के क्षेत्र. संभावना व्यक्त की गई है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.