आईएमडी वर्षा चेतावनी! अगले 3 दिनों के भीतर इस राज्य में प्रवेश करेगा मानसून, शनिवार से भारी बारिश का अलर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jun 2023 09:55:20 AM
IMD Rainfall Alert! Monsoon will enter this state within next 3 days, heavy rain alert from Saturday

मौसम विभाग ने शनिवार से सात दिनों तक उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. इससे

विभाग ने 24 से 30 जून तक राज्य में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार से पूरे उत्तराखंड में बारिश होगी और भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. कुछ स्थानों पर. उन्होंने कहा कि अभी मानसून बिहार और झारखंड पहुंचा है. अगले तीन दिनों में यूपी, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में मानसून के पूरी तरह से सक्रिय होने के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं।

दून में आज भी बारिश के आसार दून

देहरादून में शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन में एक-दो दौर की बारिश का अनुमान है. गुरुवार को भी दून के करनपुर, सुद्धोवाला और सहस्रधारा में 52 मिमी तक बारिश रिकार्ड की गई। जबकि पूरे दिन में मोहकमपुर में 41 मिमी और आशारोड़ी में 13 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार बारिश बढ़ने के साथ ही दून के तापमान में भी कमी आएगी। गुरुवार को दून में दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 33.8 रहा।

सड़क नहर में तब्दील

बंजारावाला, मोथरोवाला, दून यूनिवर्सिटी रोड पर बारिश के कारण हालात बेहद खराब हो गए। स्थिति यह थी कि हरिद्वार बाईपास से आने वाला बारिश का पानी बंगाली कोठी से होते हुए मोथरोवाला रोड पर बह रहा था। सड़क नहर जैसी लग रही थी. ऐसे में सड़क पर पैदल चलना तो दूर, दोपहिया वाहन चालक भी सड़क पार नहीं कर पा रहे थे।

ट्रैफिक जाम करने वाले लोग

गुरुवार को हुई बारिश के कारण दोपहर तक लोग जाम से जूझते रहे। सड़कों के पानी के तालाब में तब्दील हो जाने से जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी. वहीं, बारिश के कारण चार पहिया वाहनों से अधिक लोग निकले। इससे ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया. कई स्थानों पर ट्रैफिक लाइटें बंद कर यातायात चलाया गया।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.