IMD ने जारी की चेतावनी, अगले 2 दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2023 02:15:19 PM
IMD issued warning, heavy rains will occur in these states in next 2 days

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही में देश के कई राज्यों में सूरज की तपती लपटों से आम जनता को राहत मिल रही है.


मौसम विभाग ने अपने जारी पूर्वानुमान में कहा है कि अगले कुछ दिनों तक देश के कई इलाकों में बारिश होगी. इसके साथ ही कुछ राज्यों में ओलावृष्टि का भी अनुमान जारी किया गया है। इसके अलावा अगले पांच दिनों तक लू चलने की कोई संभावना नहीं है।

इन राज्यों में होगी बारिश

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में तेज गर्जना और बिजली गिरने का अनुमान जारी किया गया है. इसके अलावा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भी हल्की बारिश हो सकती है।

बदरा तेलंगाना, असम, मेघालय में भी बारिश होगी

आपको बता दें कि देश के पूर्वी हिस्सों में अगले चार दिनों तक बादलों की गर्जना और बिजली गिरने का अनुमान जारी किया गया है. तेलंगाना में 27 अप्रैल को भारी बारिश की प्रबल संभावना है। इसके साथ ही अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में बारिश की भी संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में 27 से 29 अप्रैल के बीच, जबकि असम और मेघालय में 28 और 29 अप्रैल को बारिश हो सकती है। इसके अलावा महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के साथ विदर्भ, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि भी होगी. इसके अलावा तेलंगाना में अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। 27 अप्रैल को ओडिशा और झारखंड में ओले गिर सकते हैं। मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में 25 से 27 अप्रैल के बीच, जबकि हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर 26 और 27 अप्रैल को ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

दिल्ली में पांच दिनों तक बारिश होगी

मौसम विभाग से मिली एक बड़ी अपडेट के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में भी आज मौसम का मिजाज बदलने वाला है. गुरुवार से पांच दिनों तक न सिर्फ आसमान में काले घने बादल डेरा जमाएंगे, बल्कि हल्की बारिश का सिलसिला भी जारी रहेगा। पारा भी सामान्य से कम रहेगा।

गुरुवार और शुक्रवार को पारा 36 डिग्री के आसपास रहेगा, जबकि 30 अप्रैल को यह 32 डिग्री के करीब रहेगा। गुरुवार और शुक्रवार को कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। शनिवार और रविवार को तेज हवा के साथ कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना है। 1 मई को बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है।

(photo credit rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.