Jobs 2024: यूपी में निकले JE के 4000 से ज्यादा पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट बढ़ी आगे, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 04:10:27 PM
Jobs 2024: The last date to apply for more than 4000 JE posts in UP has been extended, now you can apply till this date

pc: Times Now

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने हाल ही में जूनियर इंजीनियर के कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन आवेदनों की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी गई है, जिससे पिछली कटऑफ से चूकने वाले उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका मिल गया है। नई अंतिम तिथि 28 जून, 2024 है।

रिक्तियों की संख्या

4,016 जूनियर इंजीनियर पद

शुरुआत में, आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जून, 2024 थी, जिसे अब बढ़ाकर 28 जून कर दिया गया है। आवेदन प्रक्रिया 7 मई, 2024 को शुरू हुई थी।

पात्रता मानदंड
उम्मीदवारों ने अपनी 12वीं कक्षा (10+2 प्रणाली) पूरी कर ली होगी और उनके पास संबंधित क्षेत्र में कम से कम तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए, या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, UP PET परीक्षा पास करना अनिवार्य है। 

आयु सीमा 
आवेदकों की आयु सीमा 18 से 28 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया 

इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में कई चरण शामिल हैं। सबसे पहले, एक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार फिर मुख्य परीक्षा देंगे। मुख्य परीक्षा पास करने वालों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी चरणों को पास करने वाले उम्मीदवारों का ही चयन किया जाएगा। परीक्षाओं की सटीक तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए नियमित रूप से UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट देखें।

वेतन और आवेदन शुल्क 
जूनियर इंजीनियर पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को ₹9,300 से ₹34,800 तक का मासिक वेतन मिलेगा। सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क ₹25 है।

आवेदन कैसे करें

इन पदों के लिए आवेदन केवल UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं। यहां, उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र भर सकते हैं और रिक्तियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.