Holi 2023 : होली के दिन घर में लाए ये वस्तु, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2023 04:17:22 PM
Holi 2023 : Bring this item in the house on the day of Holi, happiness and prosperity will remain

होली का त्योहार बुराई परअच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस साल होली 8 मार्च 2023 को मनाया जाएगा। होलाष्टक होली से 8 दिन पहले सोमवार 27 फरवरी से शुरू हो गया है। इन आठ दिनों में किसी भी तरह का शुभ कार्य नहीं किया जाता है । ज्योतिष के अनुसार होली के त्योहार के दिनों में कुछ महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स का पालन करना बहुत प्रभावी माना जाता है। आइए जानते हैं:

वास्तु दोष से कैसे बचें:

अगर आप पैसा कमाते हैं और फिर भी किसी काम में सफलता नहीं मिलती है तो यह वास्तु दोष माना जाएगा। घर में वास्तु दोष के प्रभाव को कम करने के लिए होलाष्टक और होलिका दहन के बीच आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर बंधनवार या तोरण बांध सकते हैं। इससे आपके घर से वास्तु दोष दूर हो सकते हैं।

एक्वेरियम रखने की सही दिशा

अगर आप अपनी इनकम बढ़ाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने घर के उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा में एक्वेरियम रखना चाहिए। इस दिशा को भगवान कुबेर- धन के देवता की दिशा माना जाता है। इस दिशा में एक्वेरियम रखने से घर में सुख-समृद्धि और शांति आती है।

बांस का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बांस के पौधे को लगाना शुभ माना जाता है।  मान्यताओं के अनुसार जिस घर में बांस का पौधा होता है, वहां नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है। तो होली से पहले इस पौधे को अपने घर ले आएं। बांस के पौधों के सकारात्मक प्रभाव से व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होता है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.