LIC ने लॉन्च की नई पॉलिसी! LIC ने लॉन्च की नई बीमा पॉलिसी धन वृद्धि, टैक्स छूट समेत कभी भी सरेंडर करने की सुविधा

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jun 2023 09:34:21 AM
Lic launched new Policy! LIC has launched new insurance policy Dhan Vridhi, facility to surrender anytime including tax exemption

LIC धन वृद्धि: भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक नई पॉलिसी योजना पेश की है, जिसमें टैक्स छूट से लेकर बीमा तक अतिरिक्त राशि दी जाएगी।

आइए जानते हैं और क्या हैं खासियतें. जीवन बीमा निगम ने एक और पॉलिसी प्लान की घोषणा की है. एलआईसी ने इस बहुप्रतीक्षित नए उत्पाद को एलआईसी की धन वृद्धि नाम दिया है। यह एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग व्यक्तिगत बचत योजना है। एलआईसी को उम्मीद है कि यह योजना बड़ा बदलाव ला सकती है.

भारतीय जीवन बीमा निगम की धन वृद्धि योजना का लक्ष्य घरेलू बाजार की बीमा जरूरतों को पूरा करना है। इसके साथ ही बीमा धारक को वित्तीय सुरक्षा भी प्रदान करनी होती है। इस योजना के तहत लोगों को व्यापक जीवन बीमा मिलेगा, जिसमें सुरक्षा, विकास और वित्तीय स्थिरता होगी। भारतीय जीवन बीमा निगम के तहत शुरू की गई यह बीमा योजना बीमा धारक की जरूरतों का ख्याल रखेगी।

यह योजना सभी जरूरतों को पूरा करेगी

यह बीमा योजना 23 जून 2023 को लॉन्च की गई थी। एलआईसी की ओर से कहा गया है कि वह अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए नियमों को मजबूत करती है। यह योजना बीमा धारक की सभी जरूरतों को पूरा करेगी और ग्राहकों की परेशानियां भी दूर करेगी।

एलआईसी धन वृद्धि योजना की विशेषताएं

यह पॉलिसी एक जीवन बीमा एकल-प्रीमियम पॉलिसी है, जो पॉलिसी अवधि के दौरान बचत और सुरक्षा का संयोजन प्रदान करती है। भारतीय जीवन बीमा की वेबसाइट के मुताबिक, यह पॉलिसी प्रति 1,000 रुपये की बीमा राशि पर 75 रुपये तक की अतिरिक्त गारंटी देती है। पॉलिसीधारक धारा 80-सी के तहत कर छूट के लिए पात्र होगा। इसका मतलब है कि इस पॉलिसी को खरीदने वाले बीमा धारकों को 1.5 लाख रुपये तक की छूट मिल सकती है। पॉलिसीधारक पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय सरेंडर कर सकता है।

एलआईसी समय-समय पर नई पॉलिसी पेश करती रहती है

गौरतलब है कि भारतीय जीवन बीमा निगम भारत की अग्रणी बीमा कंपनी है, जिसने हर वर्ग के लिए बीमा पॉलिसी लॉन्च की है। इसमें बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए बीमा योजनाएं हैं। कंपनी ने लड़कियों की शादी के लिए भी योजनाएं पेश की हैं। साथ ही बाजार और लोगों की जरूरतों के आधार पर नई नीतियां लाई जाती हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.