Paytm Tips : पेटीएम यूपीआई लाइट में यूपीआई पिन के बिना कैसे कर सकते है पेमेंट?, जानें

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2023 12:28:04 PM
Paytm Tips : How to pay without UPI PIN in Paytm UPI Lite?

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने आज घोषणा की है कि पेटीएम यूपीआई लाइट पर उसके 2 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं। बैंक ने पेटीएम ऐप के माध्यम से पेटीएम यूपीआई लाइट के लिए पांच लाख से अधिक दैनिक लेनदेन दर्ज किए हैं।

 पेटीएम UPI LITE सिंगल-क्लिक पेमेंट लाता है जो कभी भी विफल नहीं होता है, भले ही पीक ट्रांजैक्शन घंटों के दौरान बैंकों के पास सक्सेस रेट की समस्या हो। एक बार लोड होने के बाद, यूपीआई लाइट यूजर्स को यूपीआई पिन एंटर किए बिना 200 रुपये तक का तत्काल पेमेंट करने की परमिशन देता है। UPI LITE में दिन में दो बार अधिकतम 2,000 रुपये जोड़े जा सकते हैं, जिससे संचयी दैनिक उपयोग 4,000 रुपये तक हो जाता है।

पेटीएम यूपीआई सफल पेमेंट के लिए नवीनतम यूपीआई लाइट तकनीक द्वारा संचालित है, और 3-लेयर बैंक-ग्रेड सुरक्षा प्रदान करते है। इसके अतिरिक्त, यूपीआई लाइट से किए गए पेमेंट को पासबुक में नहीं दिखाया जाएगा, जो यूजर्स के लिए एक सुव्यवस्थित बैंक डिटेल प्रदान करता है। UPI LITE बैलेंस में पैसा जोड़ते समय यह केवल एक प्रविष्टि दर्ज करता है।
 
पेटीएम पेमेंट्स बैंक यूपीआई लाइट लॉन्च करने वाला पहला पेमेंट बैंक है, बैंक अपने यूजर्स के लिए टेक्नोलॉजी- ड्रिवेन अभिनव समाधान बनाने की अपनी परंपरा को जारी रखे हुए है, जो रोजमर्रा के लेनदेन में क्रांति ला रहा है।

 पेटीएम यूपीआई लाइट कैसे सेट करें?

Paytm ऐप खोलें और 'UPI Lite' पर क्लिक करें।
UPI LITE के लिए पात्र 'Bank Account' चुनें और 'Proceed' पर टैप करें।
UPI LITE में जोड़ी जाने वाली राशि 'Add Money to Activate UPI LITE' पेज पर दर्ज करें
एक बार हो जाने के बाद, यूजर्स पेटीएम यूपीआई लाइट का उपयोग शुरू कर सकते हैं। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.