LIC New Scheme: LIC ने पेश की नई योजना, रिटायरमेंट के बाद मिलेगा मेडिकल बेनिफिट, जानें पूरी डिटेल

Samachar Jagat | Friday, 05 May 2023 02:38:46 PM
LIC New Scheme: LIC introduced new scheme, will get medical benefit after retirement, know full details

LIC New Scheme : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने Group Post Retirement Medical Benefit Scheme नाम से एक नई योजना पेश की है। यह योजना 02 मई 2023 से लागू की जाएगी।


यह योजना 50 या अधिक कर्मचारियों वाले किसी भी नियोक्ता के लिए उपलब्ध है। बता दें कि इस योजना के अलावा, एलआईसी अपने ग्राहकों को 11 समूह उत्पाद और एक समूह दुर्घटना लाभ राइडर भी प्रदान करता है।

एलआईसी ग्रुप पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल बेनिफिट स्कीम

एलआईसी ग्रुप पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल बेनिफिट स्कीम एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, लाइफ, ग्रुप सेविंग इंश्योरेंस प्रोडक्ट है। एलआईसी के मुताबिक, इस योजना के तहत कर्मचारी सेवानिवृत्ति के बाद चिकित्सा लाभ का लाभ उठा सकेंगे। यह योजना कर्मचारियों के चिकित्सा लाभ से संबंधित नियोक्ता की जिम्मेदारी को पूरा करने में मदद करती है।

लाइफ कवर बेनिफिट

यह योजना कर्मचारियों को एक निश्चित जीवन कवर लाभ (बीमित राशि) भी प्रदान करती है। कोई भी नियोक्ता जो अपने कर्मचारियों का लाभ उठाना चाहता है, इस योजना के लिए आवेदन कर सकता है।

एलआईसी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, "भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड विनियमन 2015 के नियमन 30 के अनुसार, आपको सूचित किया जाता है कि निगम ने 02 मई, 2023 को अपने नए उत्पाद को लॉन्च करने की घोषणा की है।"

(pc lokmat)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.