एलपीजी गैस सिलेंडर: महंगाई से बड़ी राहत, 500 रुपये में मिल रहा गैस सिलेंडर

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jul 2023 10:12:22 AM
LPG Gas Cylinder: Big relief from inflation, getting gas cylinder for Rs 500

एलपीजी गैस सिलेंडर: बढ़ती महंगाई के बीच एक राहत भरी खबर आई है। अब मार्च में एलपीजी गैस सिलेंडर कुल 500 रुपये में मिल रहा है, जिसका लाभ आसानी से उठाया जा सकता है।

अगर आप 500 रुपये में गैस सिलेंडर लेना चाहते हैं तो चौंकिए मत, क्योंकि यह 100 फीसदी सच है। अब मार्च में एलपीजी गैस सिलेंडर कुल 500 रुपये में मिल रहा है, जिसका लाभ आसानी से उठाया जा सकता है। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है, क्योंकि महंगाई में ये किसी लाइफलाइन से कम नहीं है.

अगर आप जरा भी देर करेंगे तो मौका हाथ से निकल जायेगा. सरकार की धाकड़ योजना के तहत लोग बेहद सस्ते दाम पर सामान्य सिलेंडर खरीदकर घर ला रहे हैं. अगर आप भी 1140 का गैस सिलेंडर कुल 500 में खरीदना चाहते हैं तो पहले हमारे इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें, जिसे ध्यान से पढ़ना जरूरी होगा। यदि तुम अवसर चूक गये तो तुम्हें पछताना पड़ेगा।

जानिए किन लोगों को मिल रहा है 500 रुपये का सिलेंडर

सरकार की ओर से चलाए जा रहे 500 रुपये के सिलेंडर ऑफर का फायदा हर किसी को नहीं मिल रहा है. इसका कारण यह है कि सुविधा का लाभ उठाने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिन्हें जानकर आप खुश हो जाएंगे। सबसे पहले आपका नाम बीपीएल कार्ड सूची और पीएम उज्ज्वला योजना में होना बहुत जरूरी है।

अगर आपका नाम इन दोनों योजनाओं में नहीं है तो आपको सस्ते सिलेंडर का लाभ नहीं मिल पाएगा. इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके लिए राजस्थान का निवासी होना जरूरी है, क्योंकि सीएम अशोक गहलोत ने यह सुविधा शुरू कर दी है. राजस्थान में अगले कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले इसे बड़ा तीर माना जा रहा है.

अनुदान के रूप में प्राप्त राशि

आपको गैस सिलेंडर पूरी कीमत पर ही मिलेगा, लेकिन कुछ दिनों के बाद आपको राजस्थान सरकार द्वारा सब्सिडी प्रदान की जाएगी। सरकार प्रति सिलेंडर 500 रुपये काटकर बाकी रकम आपको सब्सिडी के तौर पर लौटा देगी, जिससे आपकी सारी टेंशन खत्म हो जाएगी। सरकार प्रति माह एक की दर से सालाना 12 गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.