Monsoon Rain Alert: 27 जून तक इन क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी – विवरण यहाँ

Samachar Jagat | Monday, 26 Jun 2023 09:53:50 AM
Monsoon Rain Alert: Heavy rain warning issued in these areas till June 27 – Details Here

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले पांच दिनों तक ओडिशा, असम, आंध्र प्रदेश, मेघालय, झारखंड, मिजोरम, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश आदि सहित कुछ राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपरी स्तर पर एक बार फिर चक्रवाती तूफान बनता दिख रहा है. मौसम कार्यालय ने कहा कि पूर्व-पश्चिम ट्रफ लाइन उत्तरी पंजाब से होकर चक्रवाती परिसंचरण तक जाती है जो निचले क्षोभमंडल स्तर तक फैली हुई है।

भारतीय मौसम विभाग की भविष्यवाणी- अगले 5 दिनों के दौरान देश के कई इलाकों में छिटपुट आंधी और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश का अनुमान है. 23-26 जून के दौरान ओडिशा में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 23 जून को अरुणाचल प्रदेश और बिहार में भी छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है। 23, 26 और 27 को असम और मेघालय, 23 से 27 के दौरान नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम, 23 और 26 को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, 27 को ओडिशा और 25 और 26 को झारखंड।

23-27 तारीख के दौरान उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी/बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और 24-26 तारीख के दौरान उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 25-27 जून के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना है।

अगले 5 दिनों के दौरान क्षेत्र (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ) में अलग-अलग स्थानों पर भारी/बहुत भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने के साथ हल्की/मध्यम व्यापक बारिश होगी। 24 जून को छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है


23-27 तारीख के दौरान तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी/बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है; 23 और 24 तारीख को तटीय आंध्र प्रदेश में; 23-25 के दौरान तेलंगाना; 25-27 जून के दौरान केरल में और 26 और 27 जून को आंतरिक कर्नाटक में भी भारी बारिश होने की संभावना है। 23-27 जून के दौरान कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर भारी/बहुत भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने के साथ हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा होने की संभावना है। .

24-27 जून के दौरान मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में और 26 और 27 जून को गुजरात क्षेत्र में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा, छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है। 25-27 जून के दौरान उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और 27 जून को गुजरात क्षेत्र में भी भारी बारिश होने की संभावना है।

 

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.