Mukesh-Nita Ambani के रसोइया की सैलरी भारतीय विधायक से भी ज्यादा है , जानें अंबानी के एम्प्लाइज की सैलरी

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2023 12:47:27 PM
Mukesh-Nita Ambani's cook's salary is more than Indian MLA's, know salary of Ambani's employees

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं। चाहे उनका घर एंटीलिया हो, बकिंघम पैलेस के बाद दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर, या उनके ड्राइवर, या रसोइया, अंबानी परिवार शाही जीवन जीता है। आज हम आपको मुकेश अंबानी की खाने की आदतों, उनके रसोइए और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक के लिए काम करने वाली उनकी कमाई के बारे में बताएंगे।

मुकेश अंबानी शाकाहारी हैं। वह एग खाते हैं लेकिन किसी भी प्रकार के नॉनवेज या शराब का सेवन करने से परहेज करते हैं। दाल, रोटी और चावल सहित उनके पसंदीदा भोजन सरल हैं।

मुकेश अंबानी थाई व्यंजन के भी शौकीन हैं, लेकिन उनके रविवार के नाश्ते में इडली-सांभर का साउथ इंडियन डिश शामिल होती है। नीता अंबानी ने यह भी खुलासा किया है कि मुकेश अंबानी का शेड्यूल कितना भी बिजी क्यों न हो, वह परिवार के साथ डिनर जरूर करते हैं।

मुकेश अंबानी का रसोइया उनके दैनिक जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी के रसोइए की सैलरी क्या है?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एंटीलिया में अंबानी के शेफ को हर महीने 2 लाख रुपये मिलते हैं। यानी सालाना सैलरी 24 लाख रुपये। पहले दिन कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर को भी उनके सैलरी के रूप में प्रति माह 2 लाख रुपये मिलते हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार , एंटीलिया का हर कर्मचारी लगभग इतना ही पैसा कमाता है।

मंथली सैलरी के अलावा, अंबानी के एम्प्लाइज को बीमा और ट्यूशन प्रतिपूर्ति भी मिलती है। आश्चर्यजनक रूप से, मुकेश अंबानी के कुछ एम्प्लाइज के बच्चे संयुक्त राज्य अमेरिका में स्कूल जाते हैं।अभी कुछ दिन पहले ही यह खुलासा हुआ था कि 66% बढ़ोतरी के बाद दिल्ली के विधायक प्रति माह 90,000 रुपये कमाएंगे। तो, इसका मतलब है कि मुकेश अंबानी के शेफ ज्यादातर भारतीय विधायकों से ज्यादा कमाते हैं।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.