Mumbai Airport Closed: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर! इस तारीख को एयरपोर्ट के दोनों रनवे 6 घंटे के लिए अस्थाई रूप से बंद रहेंगे

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2023 02:06:02 PM
Mumbai Airport Closed: Big news for air Passengers! Both the runways of the airport will be temporarily closed for 6 hours on this date

मुंबई एयरपोर्ट के दोनों रनवे 2 मई को 6 घंटे के लिए अस्थाई रूप से बंद रहेंगे। संचालन करने वाली कंपनी के बयान के अनुसार, यह मुंबई हवाई अड्डा अस्थायी रूप से सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बंद रहेगा और इस संबंध में NOTAM (नोटिस टू एयरमेन) जारी किया गया है।


अडानी समूह के स्वामित्व वाले मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के दो क्रॉसिंग रनवे हैं - RWY 09/27 और 14/32। प्री-मानसून रखरखाव और मरम्मत कार्य के लिए दोनों रनवे 2 मई को अस्थायी रूप से गैर-परिचालन रहेंगे।

निजी हवाई अड्डे के संचालक ने एक बयान में कहा कि अनुसूचित अस्थायी रनवे बंद करना एक वार्षिक अभ्यास है और उसी पर एक आकस्मिक योजना परिचालन निरंतरता बनाए रखने और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करेगी। इस अभ्यास में इंजीनियरिंग और एयरसाइड टीमों के विशेषज्ञ शामिल हैं, जो दिन-प्रतिदिन के संचालन के कारण होने वाली टूट-फूट के लिए रनवे की सतह का निरीक्षण करते हैं और एयरसाइड स्ट्रिप को मजबूत करने में मदद करते हैं।

अडानी समूह के स्वामित्व वाले मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के दो क्रॉसिंग रनवे हैं - RWY 09/27 और 14/32। प्री-मानसून रखरखाव और मरम्मत कार्य के लिए दोनों रनवे 2 मई को अस्थायी रूप से गैर-परिचालन रहेंगे। सीएसएमआईए ने कहा कि अस्थायी बंद सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक रहेगा और इस संबंध में नोटम (नोटिस टू एयरमैन) जारी किया गया है.

CSMIA ने कहा कि उसने अपने सभी संबंधित हितधारकों को छह महीने पहले ही सूचित कर दिया है और कहा कि इससे एयरलाइंस को अपने उड़ान कार्यक्रम की योजना बनाने में भी मदद मिली है। 2 मई को शाम 5 बजे से सभी परिचालन सामान्य रूप से फिर से शुरू हो जाएंगे। मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा दुनिया का दूसरा सबसे व्यस्त सिंगल-रनवे हवाई अड्डा है, जो हर दिन लगभग 900 उड़ानों का संचालन करता है।

(PC rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.