निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, अब दी बड़ी सलाह, लोगों के लिए जानना बेहद जरूरी है

Samachar Jagat | Wednesday, 03 May 2023 03:08:41 PM
Nirmala Sitharaman’s big statement, now gave her big advice, it is very important for people to know

Finance: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को एशियाई विकास बैंक (ADB) के अध्यक्ष मसात्सुगु असकावा से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान, उन्होंने कहा कि एडीबी को भारत को सस्ती दरों पर जलवायु वित्त के साथ समर्थन करना चाहिए क्योंकि देश की प्रगति का क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।


समर्थन का बिंदु

बहुपक्षीय फंडिंग एजेंसी के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान सीतारमण ने कहा कि सरकार सहित एडीबी की सभी गतिविधियों में भारत सबसे महत्वपूर्ण देश है। उन्होंने बैंक की ऋण देने की क्षमता बढ़ाने के लिए एक अनूठी वित्तपोषण व्यवस्था के लिए एडीबी को समर्थन देने की भी बात कही। सीतारमण ने एडीबी को आत्मनिरीक्षण करने और मूल्यांकन करने की सलाह दी कि कैसे बैंक विकासशील देशों को प्रभावी ढंग से समर्थन दे सकता है।

जलवायु वित्त

वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा, “वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एडीबी से भारत को किफायती और किफायती जलवायु वित्त के साथ समर्थन देने का आग्रह किया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत की आर्थिक प्रगति का क्षेत्रीय और विश्व स्तर पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।" बैठक के दौरान असाकावा ने अपने सदस्य देशों को जलवायु वित्त के रूप में $100 बिलियन प्रदान करने की एडीबी की प्रतिबद्धता को दोहराया।

वित्त सुविधा

साथ ही एशिया और प्रशांत क्षेत्र में जलवायु के लिए एडीबी की अनूठी वित्त सुविधा का समर्थन करने के लिए भारत को धन्यवाद दिया। इससे पहले, एडीबी अध्यक्ष ने बैंक के नवीनतम जलवायु वित्त कार्यक्रम की घोषणा की - एशिया और प्रशांत में जलवायु के लिए अद्वितीय वित्त सुविधा (आईएफ-सीएपी) ...

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.