Rainfall Alert: इन कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में 3 वर्ष की वृद्धि की जा सकती है

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Aug 2023 09:52:30 AM
Rainfall Alert: IMD has issued an alert for heavy rains in these cities for the next 3 days, see details

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी और पूर्वी मध्य भारत में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है, जबकि बुधवार और गुरुवार के दौरान उत्तर पश्चिम में बारिश की गतिविधि बढ़ने की उम्मीद है। है। आईएमडी ने अपने नवीनतम बुलेटिन में कहा कि उत्तर-पश्चिम मौसम पूर्वानुमान मंगलवार से शुक्रवार की अवधि के दौरान अलग-अलग स्थानों पर हल्की से भारी बारिश का संकेत देता है।

जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सभी चार दिनों तक बारिश होने की उम्मीद है। इसके बुधवार से शुक्रवार तक हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देखे जाने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश के दिन रहेंगे। पंजाब में गुरुवार को बारिश की उम्मीद की जा सकती है.

इन राज्यों में अलर्ट जारी

इसके अलावा बुधवार और गुरुवार को उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बुधवार को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य भारत की बात करें तो मंगलवार से गुरुवार के दौरान हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर बहुत भारी बारिश की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, पूर्वी मध्य प्रदेश में तीनों दिन बारिश की संभावना है, जबकि उत्तरी छत्तीसगढ़ में मंगलवार और बुधवार को बारिश होगी. उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और विदर्भ में बुधवार और गुरुवार को बारिश की संभावना है. बुधवार को भी पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

पूर्वी भारत में सोमवार से शुक्रवार तक अलग-अलग स्थानों पर तूफान, बिजली गिरने और भारी बारिश का पूर्वानुमान है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि पूरे अवधि के दौरान बिहार में इन स्थितियों का अनुभव होने की संभावना है। जबकि ओडिशा में सोमवार से गुरुवार तक यही स्थिति रहेगी. सोमवार से बुधवार तक गंगीय पश्चिम बंगाल और झारखंड में बारिश के दिन रहेंगे। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बुधवार और गुरुवार को बारिश की उम्मीद की जा सकती है.

इसके अलावा सोमवार से बुधवार तक ओडिशा, मंगलवार और बुधवार को झारखंड और मंगलवार को गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. गुरुवार और शुक्रवार को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान पश्चिम भारत में, विशेषकर कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.