नई दिल्ली में कल से निजी वाहनों की नो एंट्री, इन रूटों पर न जाएं; ट्रैफिक एडवाइजरी देखें

Samachar Jagat | Monday, 29 May 2023 01:54:27 PM
No entry of private vehicles in New Delhi tomorrow, do not go on these routes; see traffic advisory

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को देखते हुए रविवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा नई दिल्ली क्षेत्र को नियंत्रित क्षेत्र घोषित किया गया है।

उद्घाटन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वीआईपी और वीवीआईपी शामिल होने के कारण नई दिल्ली क्षेत्र में निजी वाहनों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. यहां सुबह साढ़े पांच बजे से शाम करीब चार बजे तक पाबंदी रहेगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने इसमें कहा है कि 28 तारीख को उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए कई गणमान्य लोग आने वाले हैं. इस दौरान यातायात को सुचारू रखने के लिए विशेष यातायात व्यवस्था की गई है। इसी क्रम में नई दिल्ली जिले को नियंत्रित क्षेत्र में रखा गया है.

इन मार्गों पर न जाएं

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक मदर टेरेसा क्रिसेंट रोड, तालकटोरा, बाबा खड़क सिंह मार्ग, गोल डाक खाना, अशोक रोड, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, जनपथ, अकबर रोड, तीन मूर्ति मार्ग आदि को विनियमित क्षेत्र माना जाएगा. केवल सिविल सेवा के इच्छुक, स्थानीय निवासी, पूर्व अनुमति वाले और आपातकालीन वाहनों को इस पूरे क्षेत्र में आने-जाने की अनुमति होगी।


सुरक्षा कड़ी, ट्विटर पर मिलेगी जानकारी समारोह को देखते हुए नए संसद भवन के आसपास कड़ी सुरक्षा रहेगी. पहलवानों ने यहां महिला पंचायत की घोषणा की है, जिसके चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अपने ट्विटर हैंडल से भी लोगों को जानकारी देती रहेगी। हालांकि वाहन चालकों को यहां नहीं आने की सलाह दी गई है, लेकिन अगर किसी को आपात स्थिति में नई दिल्ली क्षेत्र में आना पड़ता है तो उन्हें वैकल्पिक मार्ग बताया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सहयोग की अपील की है।

किन वाहनों को छूट मिलेगी

उद्घाटन समारोह के दौरान केवल सार्वजनिक परिवहन वाहनों, सिविल सेवा के उम्मीदवारों, स्थानीय निवासियों, पूर्व-स्टिकर वाले वाहनों और आपातकालीन वाहनों को आने की अनुमति होगी। निजी वाहन को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यातायात पुलिस ने आम जनता व वाहन चालकों से अपील की है कि यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में कर्मियों का सहयोग करें तथा दिए गए निर्देशों का धैर्यपूर्वक पालन करें.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.