Recipe Tips: घर पर भी आसानी से बना सकते है आप पनीर टिक्का, देखे विधि

Samachar Jagat | Thursday, 22 Dec 2022 12:55:03 PM
Recipe Tips: You can easily make paneer tikka at home, see the method

इंटरनेट डेस्क। यह मौसम खाने का होता है। इस मौसम में आप लोग जो खाना चाहे वो खा सकते है और उसे पचा सकते है। ऐसे में शाकाहारी लोग सबसे ज्यादा पनीर को पसंद करते है। ऐसे में हम आज आपके लिए लेके आए है पनीर की स्पेशल डीश, पनीर टिक्का जिसे आप बना सकते है और परिवार के साथ एंजोय कर सकते है।

सामग्री

पनीर - 350 ग्राम
शिमला मिर्च- 2
प्याज -2
छही आधा कटोरी
2 टेबल स्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट
लाल मिर्च पाउडर 1 चम्मच
हल्दी पाउडर  आधा चम्मच
नमक स्वादानुसार
तेल जरूरत के अनुसार

विधि

सबसे पहले आपकों पनीर टिक्का बनाने के लिए मसाला तैयार करना होगा। एक कटोरे में में दही, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और गरम मसाला डालकर अच्छी तरह से फेेंट लें। इसके बाद पनीर, शिमला मिर्च और प्याज को टुकड़ों में काट लें। अब इन टुकड़ों को जो हमने दही वाला मसाला बनाया है उसमें डालकर अच्छे मिलाए और कम से कम आधे घंटे के लिए रख दें।

इसके बाद आपकों मीडियम आंच पर कड़ाही में तेल डालकर गर्म होने के लिए रखना। इसके बाद पनीर,प्याज और शिमला मिर्च के क्यूब्स को टूथपिक या स्टिक्स के साथ लगाकर पकाएं और बीच-बीच में पलटते रहें। जब इनका रंग सुनहरा हो जाए तो पनीर टिक्का को निकाल ले और सर्व करें।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.