Salary Increased: बड़ा ऐलान...! इन कर्मचारियों के वेतन में 6 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है

Samachar Jagat | Thursday, 11 May 2023 02:02:51 PM
Salary Increased: Big Announcement…! Salary of these employees increased by 6 percent

Employee Salary Hike: राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है कि इन कर्मचारियों का वेतन 6 फीसदी ज्यादा होगा.


यह बढ़ोतरी बिजली बोर्ड के कर्मचारियों के लिए की गई है। जानकारी के मुताबिक बिजली बोर्ड के कर्मचारियों से बातचीत में सहमति बन गई है।

किस राज्य सरकार ने वृद्धि की घोषणा की

वेतन वृद्धि को लेकर बिजली बोर्ड के कर्मचारी पिछले एक महीने से विरोध कर रहे हैं। इस बीच तमिलनाडु सरकार ने इन कर्मचारियों के वेतन में 6 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. मंत्री सेंथिलबालाजी ने कहा कि बिजली बोर्ड के कर्मचारियों और सरकार के बीच समझौता हो गया है.

जो मांग करता है उसका विरोध

चेन्नई में बिजली बोर्ड के मुख्यालय पर कर्मचारी वेतन वृद्धि, रिक्त पदों को भरने और आउटसोर्सिंग के माध्यम से कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं करने का विरोध कर रहे हैं. अब तक सरकार कर्मचारियों की सभी मांगों को नहीं मान पाई है। इसे लेकर कई बार सरकार और कर्मचारियों के बीच बात हो चुकी है। ट्रेड यूनियन के 19 प्रतिनिधियों की अधिकारियों से 18 बार हुई वार्ता विफल हो चुकी है।

अभी भी नहीं माना

19वें दौर की बातचीत में भी पूरी सहमति नहीं बन सकी थी। हालांकि मीडिया से बातचीत के दौरान ऊर्जा मंत्री सेंथिलबालाजी ने कहा कि 10 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को 1 दिसंबर 2019 से 3 प्रतिशत वेतन वृद्धि दी जाएगी. साथ ही 1 दिसंबर 2019 से कर्मचारियों को बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को 6 प्रतिशत वेतन वृद्धि का लाभ दिया जाएगा। यह बढ़ोतरी 2 किस्तों में दी जाएगी।

कितने कर्मचारियों को होगा फायदा

इस बढ़ोतरी का फायदा 75,978 कर्मचारियों और अधिकारियों को मिलेगा। 62,548 कर्मचारी ऐसे हैं जिन्हें 3 फीसदी वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा. सैलरी में बढ़ोतरी से सरकार को सालाना 527 करोड़ रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे। उन्होंने कहा कि ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद यह कदम उठाया गया है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.