SBI Credit Card Rules: SBI ने क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियमों में बदलाव किया है, अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो जरूर जान लें

Samachar Jagat | Thursday, 04 May 2023 02:58:58 PM
SBI Credit Card Rules: SBI has changed the rules related to credit cards, if you use then definitely know

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई कार्ड) के क्रेडिट कार्ड यूजर हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज (SBI Cards & Payment Services) ने 1 मई, 2023 से कुछ नियमों में बदलाव किया है। कंपनी ने इसकी जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी है।


बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज कई क्रेडिट कार्ड जारी करती है और कार्ड के प्रकार के आधार पर ऑफर अलग-अलग होते हैं।

एसबीआई क्रेडिट कार्ड में नवीनतम परिवर्तन

SBI कार्ड की वेबसाइट के अनुसार, AURUM कार्डधारकों को अब 5 लाख रुपये के माइलस्टोन खर्च पर RBL Luxe से 5,000 रुपये का कूपन नहीं मिलेगा, बल्कि 1 मई, 2023 से Tata CLiQ Luxury से वाउचर मिलेगा।
1 मई से ऑरम कार्ड में EasyDiner Prime और Lenskart Gold की सदस्यता का लाभ नहीं मिलेगा।
1 मई, 2023 से सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड और सिंपलीक्लिक एडवांटेज के जरिए किराए के भुगतान के लेनदेन पर 5एक्स रिवार्ड प्वाइंट के बजाय 1एक्स रिवार्ड प्वाइंट दिया जा रहा है।
1 अप्रैल, 2023 से, SBI कार्ड ने सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड और सिंपलीक्लिक एडवांटेज के साथ लेन्सकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग पर 10 गुना रिवार्ड पॉइंट के बजाय 5 गुना रिवार्ड पॉइंट अर्जित करना शुरू कर दिया है। हालांकि, अपोलो 24X7, Bookmyshow, Cleartrip, EasyDiner और Netmeds से ऑनलाइन खरीदारी पर आपका कार्ड अभी भी 10 गुना रिवार्ड पॉइंट अर्जित करेगा।
कंपनी ने क्रेडिट कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट पर प्रोसेसिंग फीस बढ़ा दी है। एसबीआई कार्ड ने यूजर्स को भेजे एसएमएस में बताया था कि अब उन्हें 99 रुपये+ टैक्स की जगह 199 रुपये+ टैक्स देना होगा। ये नियम 17 मार्च, 2023 से लागू हो गए हैं.-+

(pc business news)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.