SBI स्पेशल FD: 5 लाख रुपये जमा करने पर मिलेंगे 10 लाख, चेक करें सभी फायदे

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jul 2023 10:36:51 AM
SBI Special FD: You will get 10 lakhs on depositing Rs 5 lakhs, check all benefits

एसबीआई फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम: क्या आप अपने लिए जोखिम मुक्त निवेश की तलाश में हैं, जिसमें आपको ज्यादा रिटर्न मिले। देश के ज्यादातर बैंक एफडी की पेशकश कर रहे हैं जिसमें रिटर्न भी ज्यादा मिल रहा है। अगर आप भी FD के जरिए ज्यादा रिटर्न कमाना चाहते हैं तो SBI WeCare FD स्कीम में निवेश कर सकते हैं। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI अपने VCare FD पर ग्राहकों को बेहतरीन ब्याज ऑफर कर रहा है। जानिए SBI की FD स्कीम के बारे में.

एसबीआई वीकेयर एफडी पर ब्याज दरें (एसबीआई वीकेयर एफडी ब्याज दर)

बैंक वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी FD पर आम ग्राहक से 0.50 ज्यादा ब्याज देता है. SBI WeCare पर 7.50% ब्याज मिल रहा है। योजना के तहत निवेश कम से कम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए किया जाता है। ये दरें नई और नवीकरणीय एफडी पर उपलब्ध होंगी। इस योजना में निवेश करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 है। इसके अलावा एसबीआई की अमृत कलश योजना है, जो वरिष्ठ नागरिकों को ध्यान में रखकर चलाई जा रही है।

एसबीआई वीकेयर एफडी योजना

अगर आप एसबीआई की वीकेयर स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। एसबीआई की इस स्कीम में ग्राहकों को रेगुलर एफडी से 0.30 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलता है. अगर आप इस एफडी स्कीम से जुड़ते हैं तो आपको लोन की सुविधा भी मिल सकती है.

इतने सालों में पैसा हो जाएगा दोगुना!

फिलहाल एसबीआई बैंक के ग्राहकों को VCare FD पर 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. देखा जाए तो इस ब्याज दर पर इसमें पैसा 10 साल में दोगुना हो जाएगा। यानी अगर आप 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी के समय आपको 10 लाख रुपये से ज्यादा मिल सकते हैं. 5 लाख रुपये पर आपको 10 साल में 5.5 लाख रुपये ब्याज के तौर पर मिलेंगे. बैंक नियमित एफडी पर 10 साल की एफडी पर 6.5 फीसदी ब्याज दे रहा है। एसबीआई अपनी एफडी पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.60 फीसदी तक ब्याज देता है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.