School Locked: इन इलाकों में आज भी बंद रहेंगे स्कूल, तुरंत करें चेक

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jul 2023 10:59:09 AM
School Closed: Schools will remain closed in these areas even today, check immediately

स्कूल बंद: राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ जैसी स्थिति के कारण दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सिविल लाइंस क्षेत्र के निचले इलाकों में स्थित 10 स्कूल और शाहदरा क्षेत्र के सात स्कूल गुरुवार यानी आज भी बंद रहेंगे. 13 जुलाई.

नगर निकाय ने बुधवार को यह जानकारी दी है. बता दें कि बुधवार को दिल्ली में यमुना का जलस्तर 207.83 मीटर के स्तर पर पहुंच गया और इस तरह 1978 का 207.49 मीटर का रिकॉर्ड टूट गया.

स्कूलों को बंद करने के संबंध में एमसीडी ने एक बयान में कहा, ''दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति के कारण, एमसीडी के शिक्षा विभाग ने सिविल लाइंस क्षेत्र के निचले इलाकों में 10 स्कूलों, शाहदरा (दक्षिण) में छह स्कूलों को बंद कर दिया है। ज़ोन और शाहदरा (उत्तर) ज़ोन।” जोन के एक स्कूल को कल बंद रखने का फैसला लिया गया है. इन स्कूलों के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। गौरतलब है कि दिल्ली एमसीडी से संबद्ध और सहायता प्राप्त स्कूलों में 11 जुलाई को छुट्टी घोषित की गई थी.

यहां भी स्कूल बंद रहेंगे

आपको बता दें कि उत्तर भारत में लगातार बारिश का दौर जारी है. इसके साथ ही कांवड यात्रा भी शुरू हो गई है. इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में 17 जुलाई तक छुट्टियां घोषित कर दी हैं. इस दौरान कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भी 15 जुलाई तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. वहीं मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा के चलते 16 जुलाई तक स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.