Whatsapp : बिना फोन या लैपटॉप के इस तरह आप यूज़ कर सकते है व्हाट्सएप , जानिए सारे स्टेप्स

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Aug 2022 12:22:09 PM
This is how you can use WhatsApp without phone or laptop, know all the steps

व्हाट्सएप स्मार्टफोन के लिए सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है। यह एक सुविधा संपन्न एप्लिकेशन है और नियमित अपडेट प्राप्त करता है। अब कल्पना कीजिए कि आप अपने फोन के बिना व्हाट्सएप का उपयोग करने में सक्षम हैं।

प्लेटफॉर्म द्वारा फीचर महीनों पहले जारी किया गया था जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन के बिना व्हाट्सएप का उपयोग करने की अनुमति देता है। लोग इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग एक ही समय में चार लिंक किए गए उपकरणों पर कर सकते हैं।  इसके लिए उन्हें अपने फ़ोन के ऑनलाइन होने की आवश्यकता नहीं है। इसका मतलब यह है कि अगर आपका फोन स्विच ऑफ है तो भी आप व्हाट्सएप को लैपटॉप या डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप वेब वर्जन पर एक्सेस कर पाएंगे।

अनिवार्य रूप से सुविधाएँ उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन पर सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन के बिना अपने कंप्यूटर, लैपटॉप, टैबलेट या किसी अन्य डिवाइस पर व्हाट्सएप का उपयोग करने की अनुमति देती हैं।जब आप पहली बार अपने लैपटॉप या पीसी जैसे किसी अन्य डिवाइस पर व्हाट्सएप में लॉग इन करने का प्रयास करेंगे तो आपको अपने स्मार्टफोन की आवश्यकता होगी। एक बार जब आप सफलतापूर्वक लॉग इन कर लेते हैं तो आपको पीसी या लैपटॉप पर व्हाट्सएप एक्सेस करने के लिए फिर से अपने फोन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी।

यहां वे स्टेप  दिए गए हैं जो ऐसा करने में आपकी सहायता करेंगे:

 स्टेप 1: यदि आप ऐप का डेस्कटॉप वर्जन  डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो अपने ब्राउज़र पर व्हाट्सएप वेब खोजें

 स्टेप 2: स्क्रीन पर सबसे ऊपर व्हाट्सएप वेब लिंक दिखाई देगा। बस उस पर क्लिक करें और एक क्यूआर कोड दिखाई देगा।

 स्टेप 3: व्हाट्सएप> सेटिंग मेनू> लिंक्ड डिवाइस> लिंक डिवाइस खोलकर अपने स्मार्टफोन से इस क्यूआर कोड को स्कैन करें।

 स्टेप 4: आप अपने व्हाट्सएप स्क्रीन के शीर्ष पर “स्कैन क्यूआर कोड” लिखा हुआ देखेंगे। तो अब आपको बस अपने फ़ोन को लैपटॉप के स्क्रीन विज्ञापन पर रखने की आवश्यकता है। QR कोड को स्कैन करें।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.