बच्चों के लिए यह खास मैगी डिश

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 01:00:47 PM
This special maggi dish for children

मैगी ज्यादातर बच्चों को पसंद होती है, लेकिन आप भी रोज पुराने तरीके से मैगी बनाकर खाकर थक चुके हैं और अब आप इसे नए तरीके से बनाने की सोच रहे हैं। तो हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जिसे बनाने में थोड़ा वक्त तो लगेगा, लेकिन स्वाद अच्छा लगता है.

सामग्री: इसके लिए सबसे पहले 1 पैकेट मैगी, 2 उबले आलू, 2-3 ब्रेड स्लाइस क्रम्ब्स, तलने के लिए तेल, 1 प्याज, बारीक कटा हुआ, अदरक-लहसुन का पेस्ट, 1 छोटा चम्मच चाट मसाला, हरा धनिया बारीक कटा हुआ और नमक मात्रा में लें। चखना।


 
विधि: अब सबसे पहले मैगी को उबाल लें। आलू को प्याले में कद्दूकस कर लीजिए और मैगी और ब्रेड क्रम्ब्स के साथ मैश कर लीजिए. और अब नमक, अदरक-लहसुन का पेस्ट, चाट मसाला और धनिया डालकर टिक्की के लिए मिश्रण तैयार कर लें और इस मिश्रण की टिक्की बना लें. अब एक कड़ाही में तेल गर्म करें और टिक्की को फ्राई करें। तैयार टिक्की में मैगी मसाला डालें और गरमागरम परोसें। और बच्चों को खिलाओ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.