Travel Tips: कोकरनाग की प्राकृतिक खूबसूरती देखकर दंग रह जाएंगे आप, बना लें प्लान

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2024 01:26:00 PM
Travel Tips: You will be stunned to see the natural beauty of Kokarnag, make a plan

इंटरनेट डेस्क। गर्मी के मौसम में घूमने के लिए जम्मू-कश्मीर बहुत ही शानदार जगह है। आप हिमाचल, उत्तराखंड के अलावा गर्मियों में देश के इस राज्य में भी घूमने का प्लान बना सकते हैं। कश्मीर को धरती का स्वर्ग बोला जाता है। प्राकृतिक खूबसूरती से भरपूर कश्मीर में एडवेंचर के शौकीनों के लिए बहुत ही खूबसूरत जगह मिल जाएंगी। सोनमर्ग, गुलमर्ग, पहलगाम यहां की बहुत ही शानदार जगहेें हैं। इनके अलावा श्रीनगर के पास स्थित कोकरनाग भी बहुत ही खूबसूरत जगह है। अगर आपका कहीं पर गर्मी के मौसम में घूमने का प्लान है तो यहां पर जा सकते हैं। 

कोकरनाग जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में स्थित एक ऑफबीट जगह है। यहां का शांतिपूर्ण और प्रदूषण रहित वातावरण आपका दिल जीत लेगा। ताजे पानी के झरने, हरे-भरे बगीचे और दूर-दूर तक फैले घास के मैदान कोकरनाग की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं। आपको यहां पर फोटोग्राफी करने में मजा आ जाएगा। आप यहां पर बहुत सी खूबसूरत जगहों का दीदार कर सकते हैं। 

रोज गार्डन
कोकरनाग में रोज गार्डन पर्यटकों को बहुत ही पसंद आता है। इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। इस गार्डन में आपको गुलाब की कई वैराइटी देखने को मिल जाएंगी। गार्डन में नहर और उसके ऊपर बना पुल आपको बहुत ही पसंद आएगा। 

कोकरनाग झरना
श्रीनगर से लगभग 80 किमी दूरी पर कोकरनाग झरना भी आपका दिल जीत लेगा। इसके आसपास हरियाली और रंग-बिरंगे फूल आपको बहुत ही पसंद आएंगे। इन्हीं के कारण यहां की खूबसूरती बढ़ जाती है। आपको आज ही यहां पर घूमने का प्लान बना लेना चाहिए।

PC: herzindagi
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.