Travels : भारत के इन 5 राज्यों में नए साल का स्वागत होता है शानदार

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2022 04:07:10 PM
Travels : New year is celebrated in these 5 states of India

भारत एक समृद्ध और विविध संस्कृति वाला एक विशाल देश है, जो इसे नए साल का जश्न मनाने के लिए शानदार कार्यक्रमों को आयोजित करवाता है। भारत में ट्रेवल करने के लिए कई स्थान हैं जो नए साल का स्वागत करने के लिए बहुत अच्छे हैं। नए साल का जश्न मनाने के लिए भारत में घूमने के कुछ बेहतरीन स्थान। आइए देखतें है।

1. गोवा


 अपने खूबसूरत समुद्र तटों, जीवंत नाइटलाइफ़ और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए जाना जाने वाला, गोवा नए साल की पार्टी करने वालों के लिए एक आदर्श स्थान है। राज्य अपनी रोमांचक समुद्र तट पार्टियों और आतिशबाजी के प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है, जो इसे दुनिया भर के पर्यटकों के लिए एक पॉपुलर गंतव्य बनाता है।

2. मुंबई


मुंबई, भारत की फाइनेंशली और एंटरटेनमेंट राजधानी है  । शहर अपनी जीवंत नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है, इस अवसर का जश्न मनाने के लिए बार और क्लब विशेष कार्यक्रमों और पार्टियों की मेजबानी करते हैं। प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ इंडिया भी आतिशबाजी देखने और उत्सव में शामिल होने के लिए एक पॉपुलर प्लेस है।

3. दिल्ली


भारत की राजधानी शहर संस्कृतियों और परंपराओं घर है, जो इसे नए साल का जश्न मनाने के लिए एक रोमांचक जगह बनाता है। यह शहर लाल किला, इंडिया गेट और लोटस टेंपल सहित कई पॉपुलर पर्यटक आकर्षणों का घर है, जो सभी नए साल पर खूबसूरती से रोशन होते हैं। शहर इस अवसर को चिह्नित करने के लिए कई पार्टियों और कार्यक्रमों की मेजबानी भी करता है।

4. कोलकाता


भारत की सांस्कृतिक राजधानी कोलकाता अपने समृद्ध इतिहास और विरासत के लिए जाना जाता है। यह शहर विक्टोरिया मेमोरियल और हावड़ा ब्रिज सहित कई प्रसिद्ध स्थलों और स्मारकों का घर है, जो नए साल पर खूबसूरती से रोशन होते हैं। शहर इस अवसर का जश्न मनाने के लिए कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रदर्शनों की मेजबानी भी करता है।

5. उदयपुर

राजस्थान के खूबसूरत राज्य में स्थित, उदयपुर एक सुरम्य शहर है जो अपनी आश्चर्यजनक झीलों और महलों के लिए जाना जाता है। भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का अनुभव करने के इच्छुक पर्यटकों के लिए यह शहर एक पॉपुलर है। नए साल की पूर्व संध्या पर, शहर कई पारंपरिक कार्यक्रमों और प्रदर्शनों की मेजबानी करता है, जिससे यह अवसर मनाने के लिए एक अविस्मरणीय गंतव्य बन जाता है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.