Travels : सऊदी अरब पैसेंजर्स को देगा 4-दिन के लिए फ्री वीज़ा, आप भी उठा सकते है लाभ

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2023 03:46:11 PM
Travels :  Saudi Arabia will give 4-day free visa to passengers, you can also take advantage

यदि आप घूमने का सही प्लान बना रहे हैं तो अब आप किंगडम ऑफ सऊदी अरब के लिए चार दिन का फ्री वीजा प्राप्त कर सकते हैं। एक खबर की रिपोर्टों के अनुसार, राज्य का राष्ट्रीय वाहक, पर्यटन के लिए राज्य में प्रवेश करने के लिए टिकट खरीदने पर समान पेशकश करेगा, और उन्हें उमराह करने की अनुमति भी देगा।

इसका उल्लेख करते हुए, कंपनी के प्रवक्ता अब्दुल्ला अल-शाहरानी ने कहा कि सऊदी एयरलाइंस जल्द ही योर टिकट एक वीज़ा कार्यक्रम की घोषणा करेगी, जो पैसेंजर्स को 96 घंटे की अवधि के लिए सऊदी अरब में प्रवेश करने के लिए अपनी उड़ानों में सक्षम बनाएगा।

अगर रिपोर्ट्स की मानें तो उक्त टिकट के जरिए सऊदी अरब आने वालों को राज्य के क्षेत्रों में घूमने का आनंद मिलेगा। अभी तक, सऊदी अधिकारियों ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वीज़ा जारी करने की सेवा कब शुरू की जाएगी।

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि जब पैसेंजर्स टिकट खरीदते हैं, तो उनसे पूछा जाएगा कि उन्हें वीजा की जरूरत है या नहीं। और यदि वे संकेत करते हैं, तो उन्हें एक फॉर्म भरने और कुछ प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए पुनर्निर्देशित किया जाएगा, जो तीन मिनट से कम समय में किया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि इस एसई को जारी करने का कारण इसका कारण यह है कि कई इस्लामी समुदाय चाहते हैं कि सऊदी अरब उनके लिए, विशेष रूप से जेद्दा शहर में, उमरा की रस्में करने और फिर अपनी यात्रा पूरी करने के लिए एक पड़ाव बिंदु बने।

अगर सब कुछ ठीक रहा तो नई सेवा को देश के सभी इंटरनैशन एयरपोर्ट पर लागू कर दिया जाएगा। इस बीच, अधिकारी ने यह भी कहा कि एयरलाइन की योजना इस साल अपनी इंटरनैशन फ्लाइट्स में 40 प्रतिशत की वृद्धि करने और अपनी डोमेस्टिकस फ्लाइट्स में 500,000 अतिरिक्त सीटें पेश करने की भी है।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.