Twitter Blue Tick: ट्विटर पर इन अकाउंट्स का फ्री वेरिफिकेशन, जानिए कौन उठा सकता है फायदा

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2023 02:45:15 PM
Twitter Blue Tick: Free verification of these accounts on Twitter, know who can take advantage

Twitter Blue Tick: ट्विटर ने 20 अप्रैल की रात 12 बजे से सभी लीगेसी अकाउंट्स के ब्लू टिक हटा दिए हैं।


इसके बाद योगी आदित्यनाथ, अरविंद केजरीवाल, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, विराट कोहली, एमएस धोनी, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, डोनाल्ड ट्रंप, पोप फ्रांसिस, जस्टिन बीबर, कैटी पेरी जैसी हस्तियों के ब्लू टिक भी हटा दिए गए हैं. इन अकाउंट्स को ट्विटर की पेड सर्विस के बिना ब्लू टिक मिला है। अब ब्लू टिक के लिए सभी को पेड सर्विस लेनी होगी।

ट्विटर ने पिछले महीने घोषणा की थी

ट्विटर ने पिछले महीने घोषणा की थी कि जो खाते उसकी विरासत सत्यापन प्रणाली के तहत सत्यापित हैं और अभी तक प्रति माह 8 डॉलर का ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है, वे अपने खाते से ब्लू टिक हटा देंगे।

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद दिसंबर 2022 में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए पेड सर्विस शुरू की थी। ट्विटर के लिगेसी वेरिफाइड अकाउंट के तहत 4 लाख 20 हजार अकाउंट वेरिफाई किए गए।

ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 650 रुपये देने होंगे

भारत में वेब के लिए ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन 650 रुपये प्रति माह है, जबकि मोबाइल यूजर्स को इसके लिए 900 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा। इसी तरह ट्विटर ने ब्रैंड्स और कंपनियों के लिए वेरिफाइड फॉर ऑर्गनाइजेशन प्रोग्राम शुरू किया है, जिसके तहत कंपनियों को गोल्ड चेकमार्क के लिए हर महीने 1000 डॉलर खर्च करने होंगे।

ट्विटर की इस सर्विस के लिए भारत में कंपनियों को 82,300 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, कंपनियों को अपने लिंक्ड खातों के सत्यापन के लिए प्रति माह 50 डॉलर या 4120 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा।

सरकारी संस्थाओं और अधिकारियों के खातों का नि:शुल्क सत्यापन किया जाएगा

ट्विटर केवल सरकारी संगठनों और उसके अधिकारियों के खातों का मुफ्त में सत्यापन कर रहा है। इसके लिए उसे ग्रे चेकमार्क मिलेगा। हालांकि, इस खबर को लिखे जाने तक इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, पीआईबी फैक्ट चेक और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अकाउंट वेरिफाइड नहीं हैं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.