Vande Bharat Express: 45 दिनों में शुरू होंगी 5 वंदे भारत ट्रेनें, एक हफ्ते में इस रूट पर दिखेंगी हरी झंडी- चेक रूट और टाइमिंग शेड्यूल

Samachar Jagat | Saturday, 13 May 2023 01:47:33 PM
Vande Bharat Express: 5 Vande Bharat trains will start in 45 days, will be flagged off on this route in a week – check route and timing schedule

वंदे भारत एक्सप्रेस: जून 2023 के अंत तक यानी 45 दिनों में कम से कम पांच नई वंदे भारत सेमी-हाई-स्पीड ट्रेनें शुरू होने जा रही हैं। पांच नई वंदे भारत ट्रेनों में से एक, पुरी-हावड़ा रूट पर ट्रेन अगले सप्ताह, संभवतः 15 मई को शुरू की जाएगी।


पुरी-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन शुरू होने के बाद न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी वंदे भारत ट्रेन शुरू की जाएगी। न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी ट्रेन के बाद पटना-रांची रूट पर एक और वंदे भारत ट्रेन चलने की उम्मीद है। गुवाहाटी में वंदे भारत ट्रेन पूर्वोत्तर भारत में पहली ट्रेन होगी। पश्चिम बंगाल को मिलने वाली यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन होगी। इससे पहले 30 दिसंबर 2022 से पश्चिम बंगाल के लिए हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर वंदे भारत ट्रेन शुरू की गई थी।

यह होगी टाइमिंग

पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के हावड़ा से सुबह 5:50 बजे रवाना होगी और पुरी, ओडिशा 11:50 बजे पहुंचेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वंदे भारत दोपहर 2 बजे पुरी से रवाना होगी और शाम 7:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी. इस बीच, ओडिशा सरकार ने हावड़ा-पुरी रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सफल ट्रायल रन के बाद भुवनेश्वर-हैदराबाद, पुरी-रायपुर और पुरी-हावड़ा रूट पर और सेमी-हाई-स्पीड ट्रेनें शुरू करने की मांग की है।

ट्रायल रन के दौरान, यह खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, जाजपुर-क्योंझर रोड, कटक, भुवनेश्वर और खुर्दा में प्रत्येक स्टेशन पर दो मिनट के ठहराव के साथ रुकी थी। तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के पुरी, पश्चिम बंगाल की राजधानी से साल भर भगवान जगन्नाथ के निवास स्थान के रूप में आने के साथ, नई सेमी-हाई स्पीड ट्रेन आगंतुकों के बीच एक त्वरित हिट होने की संभावना है, ट्रैवल ऑपरेटरों के अनुसार।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.