Vande Bharat Express: बड़ी खबर! अब इस रूट पर नहीं चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, सामने आया चौकाने वाला कारण

Samachar Jagat | Tuesday, 16 May 2023 02:48:18 PM
Vande Bharat Express: Big news! Vande Bharat Express train will no longer run on this route, shocking reason revealed

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन: भारत के सबसे बड़े राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर भारतीय रेलवे ने महाराष्ट्र के नागपुर से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बंद कर दिया है।


एक स्थानीय न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक यात्रियों की भारी कमी के चलते सेमी हाई स्पीड ट्रेन को रद्द करना पड़ा. सरकारी अधिसूचना के अनुसार, वंदे भारत ट्रेन के रेक को तेजस एक्सप्रेस से बदल दिया गया है।

आपको बता दें कि तेजस एक्सप्रेस को भारत की सबसे तेज ट्रेन के रूप में लॉन्च किया गया था, लेकिन अब वंदे भारत एक्सप्रेस भारत की सबसे तेज ट्रेन है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आगे चलकर तिरुपति-सिकंदराबाद रूट पर वंदे भारत रेक का इस्तेमाल किया जाएगा।

वंदे भारत एक्सप्रेस के नागपुर-बिलासपुर रूट में उन सभी 15 रूटों में सबसे कम सीटें हैं, जिन पर ट्रेन का उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन रविवार को केवल 50 फीसदी यात्रियों को लेकर नागपुर जंक्शन पहुंची. तेजस एक्सप्रेस उसी रूट पर चलेगी और इसका समय वंदे भारत एक्सप्रेस के बराबर होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2022 में नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत की थी। जानकारों के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों के कम लोड के पीछे ऊंची कीमत सबसे बड़ा कारण है।

बिलासपुर-नागपुर रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक्जीक्यूटिव क्लास के टिकट की कीमत 2,045 रुपये है, जबकि एसी चेयर कार के टिकट की कीमत प्रति व्यक्ति 1,075 रुपये है। तेजस एक्सप्रेस को 2017 में भारत की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन के रूप में लॉन्च किया गया था, जो पूरी तरह से भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी द्वारा संचालित है। वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत तक, एलईडी टीवी, वाईफाई और सीसीटीवी जैसी सुविधाओं के साथ तेजस सबसे शानदार ट्रेन थी।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.