Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस का नया शेड्यूल जारी, अब इन स्टेशनों पर भी रुकेगी

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2023 02:41:53 PM
Vande Bharat: New schedule of Vande Bharat Express released, now it will stop at these stations as well

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बताया गया कि अब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में भी रुकेगी.


मंगलवार को ट्रेन का ट्रायल किया गया। मेरठ रेलवे बोर्ड ने आनंद विहार टर्मिनल से देहरादून के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन की समय सारिणी जारी की थी। पूर्व में जारी शेड्यूल के मुताबिक यह ट्रेन गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर स्टेशनों पर नहीं रुकती है. लेकिन अब फिर से नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

बच गया है। वहीं, यह ट्रेन हफ्ते में सिर्फ छह दिन चलेगी। बुधवार को यह बंद रहेगा।

अटकलें थीं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि सहारनपुर स्टेशन पर ट्रेन के आने का मतलब है कि ट्रेन को कम से कम 10-15 मिनट रुकना है, क्योंकि वहां इंजन बदलना है.

ट्रेनों की टाइमिंग पहले जारी

ट्रेन शाम का समय

स्टेशन आगमन प्रस्थान
आनंद विहार 00 5.50
मेरठ शहर 6.43 6.45
टपरी 8.04 8.06
हरिद्वार 9.16 9.21
देहरादून रात 10 बजकर 16 मिनट 00

सुबह ट्रेन का समय

स्टेशन आगमन प्रस्थान
देहरादून 00 7.00
हरिद्वार 8.04 8.08
टपरी 9.27 9.29
मेरठ शहर 10.32 10.34
आनंद विहार 11.30 पूर्वाह्न 00

शताब्दी एक्सप्रेस प्रभावित नहीं होगी

रेलवे बोर्ड ने वंदे भारत ट्रेन का संचालन आनंद विहार टर्मिनल से शाम को और देहरादून से सुबह के समय किया है, ताकि शताब्दी एक्सप्रेस पर कोई असर न पड़े.

लोगों ने आज सुबह सिटी स्टेशन पर ट्रेन देखी

दिल्ली रेल मंडल की डीआरएम रिंपी गर्ग ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे आनंद विहार से ट्रायल के लिए रवाना हुई. सुबह करीब सवा छह बजे मेरठ के सिटी स्टेशन पर रुकी। इस दौरान वंदे भारत को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

आठ कोच वाली यह ट्रेन न केवल पूरी तरह से वातानुकूलित है बल्कि आधुनिक सुविधाओं से भी लैस है। ट्रेन के अंदर एक बड़ी टीवी स्क्रीन लगाई गई है जिस पर यात्री मनोरंजन करते हुए यात्रा करेंगे। इसके अलावा यात्री को यह भी पता चल जाएगा कि ट्रेन किस जगह से गुजर रही है।

यह ट्रेन जनता को दिखाने के लिए रुड़की, सहारनपुर स्टेशनों पर रुकेगी। और शाम को दोपहर 2 बजे देहरादून से वापस दिल्ली के लिए रवाना होगी। ट्रेन का सिर्फ एक कोच सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए खोला जाएगा।

25 को स्टेशन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे

सिटी स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के स्वागत की तैयारी की जा रही है. इसके तहत जीआरपी व आरपीएफ थानों के समीप सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए मंच बनाया जाएगा। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे.

रेलवे बोर्ड द्वारा जारी नई समय सारिणी के अनुसार वंदे भारत ट्रेन अब गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में भी रुकेगी. मेरठ सिटी स्टेशन पर मात्र दो मिनट का स्टॉपेज है। आज और 25 मई को पांच मिनट का ठहराव है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.