Vastu: चाहते हैं घर में हमेशा रहे खुशहाली तो घर बनवाते समय हमेशा रखें इन बातों का ध्यान

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jul 2022 11:47:59 AM
Vastu: If you want happiness to be always in the house, then always keep these things in mind while building a house

अक्सर हम हमारे घर के वास्तु को लेकर काफी चिंता में रहते हैं कि  वास्तु सही नहीं होने के वजह से घर में सुख-समद्धि नहीं आएगी,तरक्की नहीं बढ़ेगी। ऐसे में हम परेशान होते रहते हैं। आज हम आपको  बताएगें वे उपाए जिससे आपके घर में  सुख-समद्धि आएगी। 

घर के पास न बनवाएं मंदिर 


घर के पास में कभी भी मंदिर नहीं बनवाना चाहिए और मंदिर के पास रहना भी नहीं चाहिए। वास्तु के अनुसार मंदिर के झंडे की छाया आपके घर पर नहीं आनी नहीं चाहिए। 

 आमने -सामने दरवाजे न हो  


आपको ये याद रखना चाहिए की जब भी घर  बनवाएं तो ये ध्यान रखें कि आमने -सामने दरवाजा ना हो।  इसे बनवाने से आपके घर में सारात्मक ऊर्जा आती हैं और बाहर निकल जाती हैं। जिससे आपके घर की तरक्की नहीं होगी। 

दरवाजे के सामने बने स्तंभ को न तुड़वाएं
आपके मुख्य दरवाजे के सामने कोई खम्बा हैं तो उस तुड़वाना नहीं चाहिए। आप सिर्फ आपके मुख्य गेट पर कांच लगा दे। जिससे नकरात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेंगी। 

किचन और बाथरुम आमने सामने नहीं होने चाहिए 


किचन और बाथरुम आमने सामने होना शुभ नहीं होता हैं। इसे होने से घर में लक्ष्मी नहीं आती और बरकत नहीं होती हैं और दोष लगता हैं। 

घर के बीच में सीढ़ियां नहीं होनी चाहिए 


आपको घर के बीच में सीढ़ियां नहीं बनवानी चाहिए। सीढ़ियां बीच में होने से आपको दिल की समस्या हो सकती हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.