UP Constable Bharti 2024 Age limit: एक और भर्ती में आयु सीमा में छूट, देखें पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 05 Jan 2024 09:30:35 AM
UP Constable Bharti 2024 Age limit: Relaxation in age limit in one more recruitment, see complete information

यूपी कांस्टेबल भारती 2024 आयु सीमा में छूट: यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती चल रही है। इधर, यूपी पुलिस में खेल कोटे के तहत आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पीएसी की एक और भर्ती पहले से ही चल रही थी।

जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी। अब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने भर्ती में अभ्यर्थियों को एक और राहत देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि 60244 कांस्टेबल भर्ती में अभ्यर्थियों की मांग के बाद आयु सीमा में 3 साल की छूट दी गई थी. अब खेल कोटा भर्ती के लिए भी आयु सीमा में छूट देने की घोषणा की गई है।

यूपीपीबीपीबी द्वारा जारी नए नोटिस के अनुसार उक्त भर्ती में न्यूनतम आयु सीमा में 2 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। आपको बता दें कि नोटिफिकेशन में भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 22 साल तय की गई थी.

उनके लिए मौका है

आपको बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के जरिए कुल 546 पद भरे जाने हैं। इनमें पुरुषों के लिए 350 पद और महिलाओं के लिए 196 पद शामिल हैं। वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, फुटबॉल, टेबल टेनिस और कई अन्य खेलों में कुशल खिलाड़ी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन खेलों में उम्मीदवार को राष्ट्रीय स्तर से लेकर अंतर राज्य, अंतर विश्वविद्यालय और राष्ट्रीय स्कूल स्तर तक के खेल आयोजनों में भाग लेना अनिवार्य है। इसके अलावा उम्मीदवार को 12वीं पास होना चाहिए।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.