Astro Gyan: इस रत्न को धारण करने से रातों-रात खुल जाएंगे भाग्य के द्वार, तुरंत मिलेगा धन और यश!

Samachar Jagat | Monday, 11 Apr 2022 11:11:37 AM
Wearing this gem will open the door of fortune overnight, instantly get money and fame

फ़िरोज़ा नामक रत्न को धारण करने से अपार लोकप्रियता और धन की प्राप्ति होती है। जानिए क्या हैं ये रत्न और इन्हें पहनने का तरीका

 

  • फ़िरोज़ा रत्न अत्यंत शुभ होते हैं
  • रातों-रात बदल जाएगी किस्मत
  • अपार लोकप्रियता और धन मिलेगा
  • फ़िरोज़ा रत्न अत्यंत शुभ होते हैं

रत्न शास्त्र में 9 रत्नों और 84 रत्नों का उल्लेख है, इनमें से कुछ रत्न-उपरत्न अत्यंत प्रभावशाली हैं। फ़िरोज़ा एक ऐसा प्रभावशाली रत्न है। सुपरस्टार सलमान खान हमेशा हाथ में फ़िरोज़ा ब्रेसलेट पहनते हैं। नीले रंग का यह रत्न बृहस्पति का प्रतिनिधित्व करता है और जिन लोगों को यह सूट मिलता है उनकी किस्मत रातों-रात बदल जाती है।

बहुत कम लोग फ़िरोज़ा पहन सकते हैं
फ़िरोज़ा रत्न केवल निम्न राशि के लोग ही धारण कर सकते हैं। घन और मीन राशि के स्वामी गुरु हैं। इसलिए यह रत्न इन दो राशियों के लोगों के लिए बहुत ही शुभ होता है। इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति उच्च यानि सकारात्मक स्थिति में है, वे भी इस रत्न को धारण कर सकते हैं। कुछ मामलों में, फ़िरोज़ा मेष, कर्क, सिंह और वृश्चिक का फल देता है, लेकिन हीरे के लिए गलत नहीं होना चाहिए। कोई भी रत्न किसी विशेषज्ञ की सलाह के बाद ही धारण करना चाहिए।

फ़िरोज़ा पहनने के फायदे
फ़िरोज़ा रत्न धारण करने से व्यक्ति को अपार प्रसिद्धि और धन की प्राप्ति होती है। प्रेम संबंधों के लिए भी मददगार हो सकता है और वैवाहिक जीवन की परेशानियों को भी दूर कर सकता है। यह रत्न आत्मविश्वास बढ़ाता है। स्वास्थ्य में सुधार करता है और व्यक्तित्व को भी आकर्षक बनाता है।

फ़िरोज़ा पहनने का आसान तरीका
फ़िरोज़ा रत्न गुरुवार, शुक्रवार या शनिवार को धारण करना चाहिए। इस रत्न को धारण करने का सबसे शुभ समय सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक है। इस रत्न को चांदी या तांबे में धारण करना चाहिए। अनुष्ठान कथन से इस रत्न को धारण करने के बाद गुरु को दान अवश्य करना चाहिए।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.