Weather Update: IMD ने दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी, चेक करें डिटेल्स

Samachar Jagat | Saturday, 06 May 2023 03:05:53 PM
Weather Update: IMD warns of heavy rains in these states including Delhi , check details

बेमौसम बारिश ने इन दिनों लोगों के सामने कहर बरपा रखा है, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया है. पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के तमाम इलाकों में बारिश से तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है.


इन दिनों पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश से स्थिति और भी खराब है, जिससे कई जगहों पर पानी भर गया है. उत्तर प्रदेश में आज सुबह हल्के बादल देखे गए, लेकिन धूप निकलने के बाद बारिश कम होने की उम्मीद है। वहीं, दक्षिण भारत में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, जिससे तापमान में भी गिरावट आई है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किए जाने की संभावना है। दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है। यहां 6 और 7 मई को आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी के मुताबिक, अंडमान निकोबार में 7 से 9 मई के बीच आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु में हल्की से भारी बारिश की संभावना है। पश्चिमी हिमालय और अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की बारिश हो सकती है। ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी देखी जा सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, मराठवाड़ा के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही गंगीय पश्चिम बंगाल, केरल, दक्षिण भारत कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और बिहार, झारखंड, आंतरिक ओडिशा, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले तीन दिनों से मौसम खराब बना हुआ है, जिससे पश्चिमी यूपी, दिल्ली एनसीआर और हरियाणा में बेमौसम बारिश ने तबाही मचा रखी है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.