Yoga Day 2022 : 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 के अवसर पर रांची में कार्यक्रम आयोजित

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Jun 2022 03:54:46 PM
Yoga Day 2022 : Program organized in Ranchi on the occasion of 8th International Yoga Day 2022

रांची | ''मानवता के लिए योग’’ विषय को समर्पित 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 का राज्य स्तरीय आयोजन आज 21 जून को नेहरु युवा केंद्र संगठन, राज्य कार्यालय झारखण्ड, रांची ने यहां आर.टी.सी. बी.एड. कालेज, रांची के प्रांगण मे 250 विद्यार्थियों एवं कर्मियों के साथ किया । कार्यक्रम की शुरुआत भारत के प्रधानमंत्री श्री नंरेद्र मोदी के उद्बोधन से हुई जिसका प्रसारण कालेज प्रांगण मे उपस्थित सभी विद्यार्थियों के सम्मुख किया गया ।

श्री मोदी ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, ''योग किसी एक व्यक्ति विशेष के लिए नही है बल्कि पूरी मानवता के लिए है, इसलिए इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का विषय ''मानवता के लिए योग’’ है।भारत ''आजादी का अमृत महोत्सव’’ मना रहा है ऐसे मे पूरे देश मे 75 आईकोनिक स्थानों पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 को बडे स्तर पर आयोजित किया जा रहा है ।''

प्रधानमंत्री के उद्बोधन उपरांत अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 की शुरुआत आर.टी.सी. बी.एड. कालेज, रांची के निदेशक रुद्र नारायण महतो, प्रधानाचार्या सुष्मीता गहन, एच.ओ.डी. मनोरंजन प्रसाद तथा योग प्रशिक्षक के रुप मे उपस्थित नेहा कुमारी एवं लवली सिह को पुष्प गुछ प्रदान कर की गई । सम्पूर्णकार्यक्रम के दौरान कालेज के अन्य अध्यापक एवं अध्यापिकागण अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का हिस्सा बने रहे ।
 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.