Periods के दौरान ऐसा करना आपके लिए हो सकता है बेहद घातक, महिलाएं इसे जरुर पढ़े

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 09:56:09 AM
You may have to do so during periods of extremely deadly, women must read it

आज हम बात कर रहे है महिने के उस समय की जो कई महिलाओं के लिए तो बेहद आसान रहता है लेकिन इसके विपरित यह कुछ महिलाओं के लिए एक बेहद कठिन समय होता है। अगर आप उन महिलाओं में से एक है जो महिने के उन दर्द भरे पिरियड्स के दिनो से गुजरती है, ऐसे में आपको कुछ ऐसी बातो का बिल्कुल नजरअंदाज करना चाहिए जिन्हें इन दिनो बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

Skinny Jeans से आपकी यारी पड़ सकती है बॉडी पर भारी

बिना प्रॉटेक्शन के सेक्स करना

इस बात की बेहद हिदायत दी जाती है कि पिरियड्स के दौरान संभोग नही करना चाहिए। लेकिन यदि इस दौरान आप सेक्स करने का फैसला करते है तो इंफेक्शन से बचने के लिए प्रॉटेक्शन का इस्तेमाल करे।

दुनियाभर में पहनी जाने वाली शादी की कुछ खूबसूरत ड्रेसेज, जिन्हें आप भी पहनना चाहेगें अपनी वेडिंग में

भोजन छोड़ना

 

महिने के इस दौर में भोजन को अवॉइड करना आपके लिए एक बेहद बुरा विचार है। इन दिनो में शरीर से बड़ी मात्रा में खून निकल जाता है। ऐसे में शरीर की ऊर्जा का स्तर बनाए रखने के लिए सही रुप से खाना खाना बेहद जरुरी है।

शारीरिक परिश्रम

 

अगर आप पेट या पीठ दर्द से परेशान है, तो ऐसे में आप शारीरिक परिश्रम करने से बचे। यह तरीका आपको ज्यादा दर्द होने से बचाएगा।

फास्ट फूड खाना

 

आप यदि खाना अधिक खाते है तो यह सही है लेकिन यदि आपके खाने में जंक फूड ज्यादा है तो यह बिल्कुल भी सही नही है।

O.M.G क्या एक Kiss से जा सकती है किसी की जान?

आप फास्ट फूड मिड नाइट के दौरान खाते है तो यह आपका एक सही आईडिया हो सकता है, लेकिन आपका पेट आपसे इस बात के लिए बिल्कुल भी सहमत नही हो सकता। इसलिए बेहतर है आप इसे जहां तक हो खाना अवॉइड ही करे।

कार्य

कई महिलाओं के लिए असंभव है। लेकिन पीरियड्स के दौरान यदि आप पहला और दूसरा दिन घर पर ही बिता रहे है तो आपका ये आइडिया आपके लिए बेहतर साबित हो होगा।

सारी रात जागे रहना

जल्दी बिस्तर में जाना आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। तब जब आप महिने के उन कठिन समय से गुजर रही हो। आप उन्हें कम समस्याओ के साथ समाप्त हो जाएगी। इसके अतिरिक्त रात के प्रारंभिक भाग में आपका शरीर मेलाटॉनिन नाम का हार्मोन पैदा करता है, जो कि आपके शरीर के कई हिस्सो के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। शरीर में मेलाटोनिन का सही से उत्पादन नही हो तो इसका गंभीर नकारात्मक परिणाम हो सकता है।

इसके लिए आवश्यक है कि आप सोड़ा पानी, बर्फ का पानी, पीने से बचे।

सोर्स –गूगल

O.M.G क्या एक Kiss से जा सकती है किसी की जान?

PHOTOS: अब भाग्यश्री की बेटी भी हो गई हैं बड़ी, हॉट फोटोज से इंस्टाग्राम पर मचा रही हैं धमाल

सनी लियोन से कम नहीं है B-Town के ये Star Kids    



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.