अमेरिका से तनाव के बीच भारत पहुंचे ईरान के विदेश मंत्री, बोले भारत...

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jan 2020 06:32:18 PM
2123463468315189

अमेरिका और ईरान के बीच युद्ध का खतरा तो टल गया है लेकिन तनाव अब भी बरकरार है। दोनों देश युद्ध के मुहाने पर खड़े थे। हालांकि इसके बाद अमेरिका की ओर से कठोर कदम न उठाए जाने के बाद जंग के हालात चल गए। अब अमेरिका से तनातनी के बीच ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ भारत आए हैं। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में भारत के लिए ये बात कह दी है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से की मुलाकात

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ने की वजह से भारत को भी नुकसान होने की उम्मीद थी। दोनों ही देशों से भारत के अच्छे कूटनीतिक रिश्ते हैं और कच्चे तेल के आयात पर भारत ईरान के ऊपर निर्भर है। इसी वजह से भारत दोनों ही देशों के तनाव पर तटस्थ की भूमिका में था। वहीं दूसरी ओर ईरान के विदेश मंत्री भारत यात्रा पर पहुंच गए और उन्होंने बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की।

जानें भारत के लिए क्या बोले ईरानी विदेश मंत्री

ईरानी विदेश मंत्री ने अपने दौरे में भारत के लिए भी बयान दिया है। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत खाड़ी में तनाव कम करने में बड़ी भूमिका निभा सकता है। ईरानी विदेश मंत्री बोले कि भारत एक महत्वपूर्ण पक्ष है और वो ईरान, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान और कतर सहित प्रमुख पक्षों के साथ सम्पर्क में है। इसके साथ ही वो बोले कि ईरान युद्ध नहीं चाहता है। विमान हादसे पर भी उन्होंने बयान देते हुए कहा कि ये ईरान की गलती थी।

दोस्तो आपको क्या लगता है ईरान के विदेश मंत्री का बयान कैसा है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- aajtak.indiatoday.in)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.