प्राकृतिक संसाधनो और युवा शक्ति की बदौलत बनेंगे एक ट्रिलियन की इकोनॉमी : Yogi

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2023 05:19:01 PM
A trillion's economy to be due to natural resources and youth power: Yogi

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोहराया कि प्राकृतिक संसाधनो और युवा शक्ति से भरपूर उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल करने में सफल होगा। विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान बुधवार को नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की गैर मौजूदगी में योगी ने कहा कि बेहतर वित्तीय प्रबंधन, प्राकृतिक संसाधनो के बेहतर इस्तेमाल और निवेश के लिये अनुकूल माहौल तैयार कर उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल करेगा।

हमारे पास स्केल भी है,स्किल भी है और पिछले छह सालों में स्पीड भी बढी है। नेता प्रतिपक्ष ने भी माना है कि निवेश प्रस्ताव जमीन पर उतरे है और अगले छह महीने में होने वाली ग्राउंड ब्रेकिग सेरेमनी के बाद प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने में सफल होगा। अखिलेश यादव की सदन में अनुपस्थिति पर चुटकी लेते हुये उन्होने कहा '' हर समस्या के दो समाधान होते हैं, उनमें से एक है कि भाग लो और दूसरा भाग लो।’’ यानी सदन की कार्यवाही में भाग लेकर सार्थक चर्चा में हिस्सा लो और दूसरा सदन की कार्यवाही से दूर रहा जाये। नेता प्रतिपक्ष की खाली सीट यही दर्शा रही है।

शिवपाल यादव की ओर इशारा करते हुये उन्होने कहा ''हम शिवपाल जी का भी सम्मान करते हैं। चाहे उनको वहां (सपा) में सम्मान न मिले।’’ योगी ने कहा कि प्रदेश में आ रहे निवेश प्रस्ताव जनविश्वास का प्रतीक है। हमारी सरकार ने बजट में 2022 में जनता से किये गये वादों को समाहित करने का काम किया है। लोक कल्याण संकल्प पत्र में किये गये 130 संकल्पों में से 110 को पूरा किये जाने की व्यवस्था बजट में की गयी है और इसके लिये 64 हजार 700 करोड से अधिक की राशि प्रस्तावित की है। इस पैसे से युवा,महिला,किसान समेत सभी वर्गो के कल्याण के लिये शुरू की गयी योजनाओं पर काम किया जायेगा।

पिछली सपा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुये उन्होने कहा कि अगस्त 2016 में सपा सरकार ने पदक के जरिये देश का गौरव बढाने वाली बैडमिटन स्टार पीवी सिधू समेत तीन खिलाडियों को एक एक करोड रूपये देने की घोषणा की थी मगर छह महीने बीतने के बाद भी खिलाडियों को यह सम्मान नहीं दिया गया, इसके बाद जनता ने मार्च 2017 में सपा को सत्ता से बाहर कर दिया। भाजपा ने सत्ता में आने के बाद उन सभी खिलाडियों को सम्मान दिलाया। प्रदीप
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.