Amit Shah: जमात-ए-इस्लामी पर 5 साल के लिए बढ़ाया गया बैन, शाह ने कहा देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वालों को नहीं छोड़ेंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Feb 2024 08:53:36 AM
Amit Shah: Ban on Jamaat-e-Islami extended for 5 years, Shah said that he will not spare those who threaten the security of the country.

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा एक्शन लेते हुए राष्ट्र की सुरक्षा, अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ गतिविधियों को जारी रखने वाले जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) पर प्रतिबंध पांच साल के लिए और बढ़ा दिया है। बता दें की गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो  उन्होंने एक्स पर लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आतंकवाद और अलगाववाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति का पालन करते हुए सरकार ने जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) पर प्रतिबंध पांच साल के लिए बढ़ा दिया है। जानकारी के लिए बता दें की इस संगठन को 28 फरवरी 2019 को विधिविरुद्ध संगठन घोषित किया गया था।

खबरों की माने तो ये संगठन जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए आतंकवाद और भारत विरोधी प्रचार को बढ़ावा देने में लगातार शामिल है, जो भारत की संप्रभुता, सुरक्षा और अखंडता के लिए हानिकारक है। 

pc- vtvgujarati.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.