Amritpal singh: एक महीना बीत गया, सीसीटीवी फुटेज के अलावा कहीं नजर नहीं आया अमृतपाल।

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2023 03:47:16 PM
Amritpal singh: A month has passed, Amritpal was not seen anywhere other than CCTV footage.

चंडीगढ़। कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिह अपने एक गिरफ्तार सहयोगी की रिहाई के लिए अजनाला पुलिस थाने पर उसके समर्थकों द्बारा धावा बोलने के बाद पंजाब पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई के एक महीने बाद भी फरार है।


उसकी पत्नी किरणदीप कौर को बृहस्पतिवार को अमृतसर हवाईअड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने उस समय रोक लिया जब वह लंदन जाने वाली एक उड़ान में सवार होने की कोशिश कर रही थी। अमृतपाल ने इसी साल फरवरी में ब्रिटेन में रहने वाली कौर से शादी की थी।अमृतपाल और उसके संगठन 'वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई 18 मार्च से शुरू हुई थी।

वह हालांकि दो बार पुलिस के शिकंजे से बच गया - पहली बार 18 मार्च को जालंधर जिले में वाहनों को बदलकर और फिर 28 मार्च को होशियारपुर में जब वह अपने प्रमुख सहयोगी पपलप्रीत सिह के साथ पंजाब लौटा।अमृतपाल के सलाहकार माने जाने वाले और कथित तौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में रहे पपलप्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कथित तौर पर वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों द्बारा कर्तव्य के वैध निर्वहन में बाधा डालने के लिए खालिस्तान समर्थक और उसके सहयोगियों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं।पटियाला, कुरुक्षेत्र और दिल्ली सहित कई जगहों पर कई सीसीटीवी फुटेज में बदले हुए रूप में नजर आने के बावजूद, कट्टरपंथी उपदेशक पुलिस की गिरफ्त में अब तक नहीं आ पाया है।

फरार रहने के दौरान अमृतपाल के दो वीडियो और एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर आए। 3० मार्च को सामने आए अपने दो वीडियो में से एक में अमृतपाल ने जोर देकर कहा कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही पेश होगा।खालिस्तान समर्थक उपदेशक ने दावा किया था कि वह उन लोगों की तरह नहीं है जो देश छोड़कर भाग जाएंगे।

ऐसी अफवाहें थीं कि अमृतपाल बठिडा के तलवंडी साबो में तख्त दमदमा साहिब में बैसाखी पर आत्मसमर्पण कर सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
पुलिस ने उसके संभावित ठिकानों की तलाश जारी रखी और हाल में हरियाणा के सिरसा में भी छापेमारी की थी। इससे पहले राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी तलाशी ली गई थी। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.