Assembly Elections 2023: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए आज होगा ऐलान, चुनाव आयोग दोपहर में करेगा तारीखों की घोषणा, लग जाएगी आचार संहिता

Samachar Jagat | Monday, 09 Oct 2023 08:22:32 AM
Assembly Elections 2023: Announcement will be made today for the assembly elections of five states, Election Commission will announce the dates in the afternoon, code of conduct will be imposed.

इंटरनेट डेस्क। पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर दिल्ली में आज चुनाव आयोग की बेहद अहम बैठक हो रही है। बता दें की चुनाव आयोग आज पांचों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा। दोपहर 12 बजंे आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी और उसके साथ ही तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक नवंबर के दूसरे हफ्ते से दिसंबर के पहले हफ्ते में अलग-अलग तारीखों और चरणों में इन राज्यों में मतदान हो सकता है। इसके बारे में भी आज पता लग जाएगा। पिछली बार की तरह राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में एक चरण में चुनाव कराए जाने की संभावना है। वहीं, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हो सकता है।

बता दें की पांच राज्यों में होने वाले चुनावों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ शामिल है। इन राज्यों में आज चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लग जाएगी।

pc- jagran



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.