Ayodhya: राम मंदिर में लगा पहला सोने का दरवाजा, हर कोई देखने को हो रहा बेताब, जान ले आप भी इसकी खासियत

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jan 2024 08:31:30 AM
Ayodhya: The first golden door installed in Ram temple, everyone is eager to see it, you should also know its specialty.

इंटरनेट डेस्क। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है और उसके साथ ही उसी दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी होने जा रही है। मंदिर को सजाया जा रहा है और उसके साथ ही अब मंदिर के गेट पर सोने के दरवाजे लगने का काम शुरू हो गया है। बता दें की मंगलवार को भगवान श्री राम मंदिर में सोने का पहला दरवाजा लगाया गया है। ऐसे 13 और सोने के दरवाजे अगले तीन दिनों में लगेंगे। 

दरवाजे में क्या है खास
बता दें की  जैसे ही दरवाजे की पहली तस्वीर सामने आई है हर कोई देखने को बेताब है। दरवाजे की जो तस्वीर सामने आई है उसमें दिख रहा है कि दरवाजे के बीच के पल्ले में दो हाथियों की तस्वीर है। जो स्वागत की मुद्रा में हैं। उसके ऊपरी हिस्से में महलनुमा आकृति बनी है जिसमें दो सेवादार हाथ जोड़े खड़े हैं। दरवाजे के निचले हिस्से में चार खाने में सुंदर कलाकृतियां बनी हैं।

3 मंजिला होगा भव्य राम मंदिर
अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर तीन मंजिल का होगा। राम मंदिर का निर्माण इस साल दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा के अनुसार, विस्तृत क्षेत्र में फैले मंदिर परिसर में अन्य ढांचे भी होंगे। 

pc- indiatv.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.