Bengaluru : कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई कल सुबह 11 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ, कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री होंगे

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Jul 2021 10:40:43 PM
Bengaluru: Senior Karnataka BJP leader Basavaraj Bommai will take oath as CM tomorrow at 11 am, will be the 23rd Chief Minister of Karnataka.

इंटरनेट डेस्क। लगातार तीन बार से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई कल बुधवार को सुबह 11 बजे कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। आज मंगलवार देर रात कर्नाटक बीजेपी ने इसकी घोषणा की है। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के सीएम बीएस येदियुरप्पा द्वारा इस्तीफा देने के बाद आज हुई विधायक दल की बैठक में बोम्मई को नेता चुना गया था।

 

Bengaluru | Basavaraj S Bommai to take oath as Karnataka CM at 11 am tomorrow pic.twitter.com/h4EILkuE5M

— ANI (@ANI) July 27, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, बसवराज बोम्मई राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एसआर बोम्मई के बेटे हैं। वहीं बसवराज बोम्मई को येदियुप्पा के करीबी माना जाता है। बसवराज भी लिंगायत समुदाय से ही आते हैं। येदियुप्पा की कैबिनेट में वे गृह मंत्री के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। 

 

We will take all measures to fight COVID19 and floods in the state: Karnataka CM elect Basavaraj Bommai, in Bengaluru pic.twitter.com/Bn7rugiH9y

— ANI (@ANI) July 27, 2021

आज कर्नाटक भाजपा विधायक दल की बैठक के दौरान बसवराज ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद येदियुरप्पा के पैर छूए और उनसे आशीर्वाद लिया। सीएम के पद पर चुने जाने के बाद उन्होंने कहा कि राज्य की वर्तमान स्थिति में उनके एक बड़ा जिम्मेदारी वाला पद दिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.