बिहार: यह हो सकते हैं बिहार विधानसभा अध्यक्ष, नाम पर बनी सहमति

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 09:18:09 AM
BJP Nandkishore Yadav being made the Speaker of Bihar Legislative Assembly

पटना।  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने  23 नवंबर से विधानसभा का पहला सत्र बुलाया है। हालांकि इस फैसले पर अभी मंत्रिमंडल की औपचारिक मुहर लगनी बाकी है लेकिन सरकार ने 23 नवंबर से सत्र बुलाने का फैसला ले लिया है। 23 नवंबर से 17वीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र होगा। इसमें सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर को मनोनीत किया जायेगा जो नये विधायकों को शपथ दिलायेंगे। नये विधायकों का शपथ ग्रहण होने के बाद विधानसभा के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा।

राजग सूत्रों के अनुसार जदयू-भाजपा के बीच यह तय हो चुका है कि इस बार विधानसभा अध्यक्ष भाजपा का होगा। अब तक विधानसभा के अध्यक्ष रहे विजय चौधरी ने सोमवार को मंत्री पद की शपथ ले ली है। भाजपा की ओर से नंदकिशोर यादव को बिहार विधानसभा का अध्यक्ष बनाये जाने की चर्चा चल रही है।

नंदकिशोर यादव के विधानसभा अध्यक्ष बनने की चर्चाओं को तब और अधिक हवा मिल गई जब भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा लगातार मंत्री बने रहने वाले नंदकिशोर यादव को इस बार मंत्री नहीं बनाया गया ।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.